Home National मजदूर दिवस: योगी सरकार 30 लाख श्रमिकों को तोहफा, दिया जाएगा 1-1...

मजदूर दिवस: योगी सरकार 30 लाख श्रमिकों को तोहफा, दिया जाएगा 1-1 हजार का भत्ता

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मजदूर दिवस पर श्रमिकों को तोहफा देते हुए एक-एक हजार रुपए के भत्ते का ऐलान किया है

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मजदूर दिवस पर श्रमिकों को तोहफा देते हुए एक-एक हजार रुपए के भत्ते का ऐलान किया है

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मजदूर दिवस पर श्रमिकों को तोहफा देते हुए एक-एक हजार रुपए के भत्ते का ऐलान किया है।

देश में कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन लगाया गया है जिसके कारण बहुत से लोग अपने घरों पर है। इस संकट की घड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य के 18 करोड़ लोगों को राशन पहुंचा रही है। वहीं, आज मजदूर दिवस के मौके पर राशन देने की दूसरी किस्त की शुरुआत की गई। इसके अलावा मजदूरों को राज्य सरकार की ओर से एक-एक हजार रुपए का भत्ता भी दिया जा रहा है।

शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि सरकार की ओर से हर व्यक्ति को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके लिए सिर्फ उन्हें अपने राशन कार्ड को दिखाने की जरूरत है। वहीं, जिन लोगों के पास राशन कार्ड उपलब्ध नहीं है तो प्रशासन उनका तुरंत राशन कार्ड बनवाकर राशन उपलब्ध करा रही है।

सीएम योगी ने कहा कि राज्य का कोई भी कामगार या श्रमिक देश के अगर दूसरे हिस्से में फंसा हुआ है तो वह वहां पर भी राशन कार्ड का नंबर दिखा कर राशन ले सकते हैं इसके अलावा 30 लाख मजदूरों को राज्य सरकार की ओर से 1-1 हजार रुपये का भत्ता देने का ऐलान किया।

मजदूर दिवस के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य मजदूरों से संवाद करेंगे और आज के दिन को श्रमिकों को समर्पित करेंगे।

आपको बता दें कि लॉक डाउन की वजह से राज्य के लाखों मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद अब राज्य सरकार अपने मजदूरों को वापस अपने राज्य लाने की जद्दोजहद में जुट गई है।

सीएम योगी ने सभी मजदूरों को भरोसा दिलाते हुए कहा है कि वह जल्दबाजी ना करें। मजदूर जहां है, वहीं पर रहें। बसों को उन्हीं के पास भेजा जाएगा। बता दें की बीते दिनों योगी सरकार ने कोटा में फंसे बच्चों को वापस लाने के लिए स्पेशल बसों का इंतजाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

15वें दिन ये है पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें अपने शहर में दाम

Petrol Diesel Price: 15वें दिन भी दाम में फेरबदल नहीं, जानें अपने शहर में दामआज लगातार 15वें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol-Diesel...

22 दिसंबर 2020 राशिफल: जानें आपके लिए क्या है खास

मेष मेष राशि के जातक फालतू की बातों को छोड़कर अपने काम पर ध्यान लगाएं। व्यापार में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपकी इनकम में...

लगातार 14वें दिन भी रही शांति, जानें अपने शहर में दाम

Petrol Diesel Price: 14वें दिन भी दाम में फेरबदल नहीं, जानें अपने शहर में दामआज लगातार 14वें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol-Diesel...

21 दिसंबर 2020 राशिफल: जानें आपके लिए क्या है खास

मेष मेष राशि के जातक आज आपको धन लाभ हो सकता है। संतान पक्ष से सुख की प्राप्ति होगी। यात्रा से बचने की जरुरत है। वृष वृषभ...

Recent Comments