Summer

एक तरफ देश कोरोना वायरस की मार झेल रहा है दूसरी ओर झुलसा देने वाली गर्मी भी अपने पूरे असर के साथ तांडव मचा रही है। कहा जा रहा है आने वाले 2 दिनों तक लोगों को इससे कोई राहत नहीं मिलेगी।

गर्मी-गर्मी-गर्मी, शायद आपके मुंह से भी ये शब्द निकल रहें होंगें और आखिर निकले भी क्यों न, दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी अपना कहर ही कुछ इस कदर ढा रही है। लोग इस झुलसा देने वाली वाली गर्मी से खुद को बचाने के लिए कूलर, पंखे और एसी का सहारा लेकर अपने शरीर को ठंडा दे रहें हैं। बता दें, आने वाले दो दिनों तक इस झुलसा देने वाली गर्मी से राहत की कोई संभावना नहीं है। पालम में इन गर्मियों के दौरान तापमान पहली बार 46.2 डिग्री पर पहुंच गया इस बढ़े हुए तापमान के साथ ही 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से चल रहीं गर्म हवाओं ने लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी है।

इन राज्यों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी, बढ़ेंगी मुश्किलें

आपको बता दें, सोमवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहा। जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 27.2 डिग्री रहा, जो सामान्य तापमान से एक डिग्री ज्यादा रहा। पालम में 46.2, आया नगर में 45.6 डिग्री, लोदी रोड में 44 डिग्री, नजफगढ़ में 43.7 डिग्री और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 44.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। यहां आपको बता दें, मंगलवार यानी आज अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री रह सकता है।

आने वाले अगले दो दिनों तक लोग ऐसी ही तीखी गर्मी का सामना करेंगे। इसके बाद मई महीने के आखिरी दिनों में आंधी और हल्की बूंदाबांदी गर्मी से बड़ी राहत दिला सकती हैं और तापमान महज 35 से 38 डिग्री तक रह सकता है। रिजनल वेदर सेंटर के डिप्टी डीजी डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, पालम और आया नगर में लू का सितम बरकरार है। अगले दो दिनों तक राहत की उम्मीद नहीं है। हालांकि इसके बाद मौसम में बड़ा बदलाव आ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here