We Transfer

Online File Transfer Site ऑनलाइन फाइल ट्रांसफर साइट We-Transfer को अब ( India ) भारत में ( Ban ) बैन कर दिया गया है। इसके पीछे कई कारण सामने आ रहें हैं।

आप में से बहुत से लोग ऑनलाइन फाइल ट्रांसफर करने के लिए ( We-Transfer ) वी-ट्रांसफर साइट का इस्तेमाल जरूर करते होंगे। बहुत से लोग इस साइट को अक्सर अपने डाक्यूमेंट्स को शेयर करने के लिए अपने मोबाइल में रखते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं इस (online file transfer) ऑनलाइन फाइल ट्रांसफर साइट को अब ( India ) भारत में (Ban) बैन कर दिया गया है। बता दें, दिल्ली पुलिस की ओर से कंपनी से कुछ जानकारी की मांग की गई थी लेकिन उन्होंने देने से इंकार कर दिया था जिसके बाद नीदरलैंड कि इस कंपनी को बैन करने का फैसला लिया गया है।

कहा जा रहा है कि ( We-Transfer ) वी-ट्रांसफर से दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारी और अन्य कुछ सरकारी अधिकारियों के नाम पर ( Data Transfer ) डाटा ट्रांसफर किया जा रहा था। कंपनी से दिल्ली पुलिस ने उन दो लिंक्स के बारे में जानकारी मांगी थी, जिनके जरिए अधिकारियों के नाम पर फर्जी ( email ) ई-मेल से लोगों को मैलवेयर भेजे जा रहे थे।

Flipkart पर चल रही है Vivo की धमाकेदार सेल, जल्दी करें

बताया जा रहा है कि ( We-Transfer ) वी-ट्रांसफर ने दिल्ली पुलिस की जांच में सहयोग करने से इंकार कर दिया था जिसके बाद दूरसंचार विभाग से पुलिस ने इस साइट पर ( Ban ) प्रतिबंध लगाने को कहा था। ये फैसला इसलिए लिया गया ताकि सरकारी अधिकारी या सीनियर ऑफिसर के नाम पर कोई व्यक्ति लोगों को मैलवेयर ना भेज सके।

आपको बता दें, बीते दिनों We-Transfer के बैन होने की खबर प्रकाश में आई थी। हालांकि तब इसके पीछे का कारण लोगों की सुरक्षा को बताया गया था।

  • क्या है वी-ट्रांसफर

दरसअल We-Transfer एक ऐसी ऑनलाइन साइट है जहां से कोई भी शख्स ऑडियो-वीडियो फाइल को आसानी से सांझा किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here