Johnson and Johnson Baby Powder

 Johnson and Johnson जॉनसन एंड जॉनसन का बड़ा फैसला लेते हुए दो देशों में बेबी पाउडर की बिक्री पर रोक लगा दी है। इस फैसले के बाद अब उन दोनों देशों में जॉनसन एंड जॉनसन Baby Powder बेबी पाउडर की बिक्री नहीं होगी।

छोटे बच्चों की प्रोडक्ट बनाने के लिए मशहूर जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के तहत अब दो देशों अमेरिका और कनाडा में कंपनी अपने पाउडर की बिक्री नहीं करेगी।

नहीं बन पाएगी कोरोना वायरस के लिए कोई भी वैक्सीन ! WHO के चीफ मेडिकल ऑफिसर

बता दें, कंपनी ने अमेरिका और कनाडा में अपने उत्पाद बेबी पाउडर की बिक्री रोकने का ऐलान किया है। न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, कंपनी का कहना है कि उपभोक्ताओं की आदतों में बड़े स्तर पर बदलाव होने के साथ ही बच्चों के पाउडर को लेकर फैलाई जा रही गलत सूचनाओं के कारण प्रोडक्ट की मांग में गिरावट आई है। हालांकि बिक्री पर लगाई गई रोक अस्थाई है। जॉनसन एंड जॉनसन का कहना है कि वह आने वाले महीनों में उत्पाद की बिक्री को कम करेगा और यह हिस्सा इसके अमेरिकी उपभोक्ता स्वास्थ्य व्यवसाय का 0.5 फीसदी होगा।।खुदरा विक्रेता मौजूदा उत्पादों की बिक्री जारी रखेंगे।

कंपनी के खिलाफ 16,000 से अधिक मुदकमे

जॉनसन एंड जॉनसन ने यह फैसला उस वक्त में किया है जब कंपनी के कई प्रोडक्ट से बीते लंबे समय से आरोपों का सामना कर रहे हैं। जॉनसन एंड जॉनसन के खिलाफ अलग-अलग आरोपों में 16000 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है। हालांकि समय-समय पर जॉनसन एंड जॉनसन इन आरोपों को खारिज करते रहे हैं।

बन गई कोरोना वायरस की दवा !, अमेरिकी कंपनी का दावा

वापस मंगाए थे 33 हजार डिब्बे

बता दें, बीते साल कंपनी ने अमेरिका में अक्टूबर के महीने में परीक्षण के लिए अपनी इच्छा से ही 33 हजार डिब्बों को वापस मंगा लिया था। गौरतलब है कि, अमेरिकी फार्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन की अपने प्रोडक्ट बेबी पाउडर, शैंपू, साबुन के जरिए भारत के साथ ही दुनिया के कई देशों में पहचान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here