Jyoti

सोशल मीडिया पर इन दिनों बिहार की बेटी ज्योति की तस्वीरें और वीडियोस वायरल हो रहे हैं। बिहार की इस बेटी के साहस की हर कोई सराहना कर रहा है अमेरिका America के President Donald Trump ( राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ) की बेटी Ivanka Trump ( इवांका ट्रंप ) भी ज्योति की कायल हो गई।  

देश में फैले कोरोना वायरस के संकट के बीच कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं। इस बीच एक 15 साल की लड़की की भी काफी चर्चा जोरों पर चल रही है यहां तक कि अखबारों में भी उस लड़की के बारे में बताया जा रहा है लेकिन आखिर यह लड़की है कौन और इसने आखिर ऐसा क्या किया जो रातों-रात ये लड़की चर्चा में आ गई है तो आपको बता दें, ये लड़की ज्योति है जो चर्चा में इसलिए बनी हुई है क्योंकि इस 15 साल की बच्ची ने अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किलोमीटर की यात्रा तय की है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा इस महिला का वीडियो

बिहार के दरभंगा गांव की रहने वाली Jyoti Kumari।(ज्योति कुमारी) की चर्चा अब देश ही नहीं विदेश में भी हो रही है। दरभंगा की ये बेटी लोगों के लिए मिसाल बन गई। इतना ही नहीं इस बच्ची के जज्बे को देख अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी ज्योति की कायल हो गई।

 

शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने ज्योति कुमारी की खबर शेयर करते हुए तारीफ की।

शिल्पा शेट्टी ने कर दी अपने पति राज कुंद्रा की पिटाई, वीडियो वायरल

शुक्रवार को ट्वीट कर इवांका ट्रंप ने कहा, “15 साल की ज्योति कुमारी अपने घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर 7 दिनों में 1,200 किमी सफर तय करके गांव पहुंची। धीरज और प्यार के इस सुंदर पराक्रम ने भारतीयों और साइकलिंग फेडरेशन का ध्यान खींचा है।”

आपको बता दें, CFI (भारतीय साइकिलिंग महासंघ) ने ज्योति के इस टैलेंट का परखते हुए उसे बड़ा ऑफर दिया है।

गौरतलब है कि ज्योति कुमारी और उनके पिता हरियाणा के गुरुग्राम में रहते हैं। लेकिन लॉकडाउन के दौरान ज्योति के पिता मोहन पासवान एक दुर्घटना में घायल हो जाते हैं जिसके कारण वह घर जाने की स्थिति में नहीं थे। ऐसे में 10 मई को उनकी बेटी ज्योति गुरुग्राम से पिता को साइकिल पर बैठाकर 12 सौ किमी दूर बिहार के दरभंगा रवाना हुईं और 16 मई को जाकर घर पहुंचीं। जब लोगों को ज्योति कुमारी की इस तकलीफ और साहस के बारे में जानकारी मिली तो सभी हैरान रह गए।

लॉक डाउन में नोरा फतेही को हो गई है यह बीमारी, वीडियो शेयर दी जानकारी

साइकलिंग फेडरेशन असोसिएशन भी चाहता है कि ज्योति दिल्ली आएं और ट्रायल दें, जिससे कि उनकी ट्रेनिंग और उनकी स्किल्स को बेहतर किया जा सके। ज्योति को इस संबंध में महासंघ द्वारा फोन भी किया गया।

सनी लियोनी पति के साथ कर रही थीं प्रैंक, चाकू से कटी उंगली फिर……

ज्योति ने इस बारे में इंटरव्यू में बताया, “मुझे दिल्ली से फोन (चहकते हुए) आया था। उन्होंने पूछा बेटी दिल्ली आकर साइकिल रेस में भाग लेना है। हम बोले अभी नहीं कर सकते, क्योंकि मैं पूरी तरह से थकी हुई हूं।” इस वक्त मेरे हाथ पैर दर्द कर रहे हैं। मैं नहीं कर पाऊंगी तो उन्होंने कहा ठीक है बेटा। अभी नहीं। हम तुम्हें एक-दो महीने का समय दे रहे हैं। हम तुम्हें लेने आएंगे। अगर तुम रेस में जीत जाओगी तो वहीं पर तुमका रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here