Social Messaging App

Social Messaging App सोशल मैसेजिंग ऐप WhatsApp (व्हाट्सएप) पर जल्द ही एक नया फीचर आपको मिलने वाला है इसके तहत आपको मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले को वॉर्निंग दी जाएगी।

सोशल मेसेजिंग ऐप Whatsapp (व्हाट्सएप) जल्द ही एक नया फीचर यूजर्स के लिए लेकर आने वाला है जोकि यूजर्स को किसी मैसेज को फॉरवर्ड करने से पहले वार्निंग देगा। वॉट्सऐप ने इसे लेकर जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी एक नए कैंपेन को लॉन्च करने जा रही है, जिसका नाम Check it before you share it (शेयर करने से पहले चेक करलें) है। यह वॉट्सऐप यूजर्स को एक तरह से रिमाइंड कराएगा कि वह मेसेज में दी गई जानकारी की पुष्टि कर लें। कंपनी द्वारा ये कदम फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए उठाया जा रहा है।

इस आसान तरीके से जानें किसने देखी आपकी WhatsApp Profile

आपको बता दें इन दिनों कोरोना वायरस को लेकर व्हाट्सएप, फ़ेसबुक समेत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेक न्यूज फैलाई जा रही है। इस नए फीचर को लेकर वॉट्सऐप का कहना है कि इसका उद्देश्य यूजर्स को किसी मेसेज की ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल करने की आदत डालना है। कंपनी का कहना है कि यूजर्स को कोई मेसेज मिलने पर या फॉरवर्ड करने से पहले MyGov हेल्पलाइन के जरिए या ऑनलाइन ही इसकी जांच करनी चाहिए।

WhatsApp में अब एक साथ 50 लोगों को वीडियो कॉल !

COVID-19 से जुड़ी सारी जानकारी यहां जानें

लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक करने और इससे जुड़ी गलत जानकारी को फैलने से रोकने के लिए व्हाट्सएप ने हाल ही में चैटबॉट लॉन्च किया था। जिसका नाम MyGov Corona Helpdesk था, इसके भारत सरकार के सहयोग से मिलकर लाया गया है। वॉट्सऐप यूजर्स को इसके तहत सिर्फ अपने फोन में 9013151515 नंबर सेव करना होगा।

यूजर्स की सुविधा के लिए Twitter (ट्विटर) ऐप में जुड़ा नया फीचर। मिलेगी सुविधा।

सेव किए हुए इस नंबर पर आप Coronavirus (कोरोना वायरस) से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए आप ये सवाल कर सकते हैं ‘What Are the symptoms of corona virus‘. आपको अपने सवाल का ऑटोमेटेड रिस्पॉन्स मिल जाएगा। बता दें कि इसके साथ ही सरकार की ओर से कोरोनावायरस नैशनल हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया था। ये टोल फ्री नंबर 011-23978046 और 1075 हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here