WhatsApp Video Call Recording

सोशल मैसेजिंग एप WhatsApp पर जल्द ही लोगों को 50 लोगों को एक साथ वीडियो कॉलिंग करने की सुविधा मिल सकती है।

देश में जारी कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉक डाउन में वीडियो कॉलिंग की डिमांड तेजी से बढ़ रही हैं। ऐसे में सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप भी वीडियो कॉलिंग में विस्तार कर रहा है। अब व्हाट्सएप भी जूम जैसे वीडियो कॉलिंग ऐप को टक्कर देने के लिए लार्ज स्केल वीडियो कॉलिंग लाने की तैयारी कर रहा है।

इस आसान तरीके से जानें किसने देखी आपकी WhatsApp Profile

WhatsApp के फीचर्स का ट्रैक रखने वाले पोर्टल WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो कॉलिंग में ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए Messenger Group में रीडायरेक्ट किया जा सकता है।

बता दें, हाल ही में WhatsApp (व्हाट्सएप) ने वीडियो कॉलिंग में 8 लोगों को जोड़ने की सहूलियत लोगों को दी है। गौरतलब है कि कंपनी ने मैसेंजर रूम्स के तहत 50 लोगों को एक साथ वीडियो कॉलिंग का सपोर्ट लेकर आई है।

इस आसान तरीके से WhatsApp पर वीडियो कॉल को कैसे रिकॉर्ड,…

WhatsApp Web Client के लेटेस्ट वर्जन में WABetainfo ने Messenger Room का एक लिंक पाया है, जिसे लेकर कहा जा रहा है कि ये WhatsApp के एंड्रॉयड वर्जन में भी लोगों को दिया जा सकता है।

WhatsApp वेब क्लाइंट का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जहां एक पेपर क्लिप मेन्यू को देखा जा सकता है। यहां पर क्लिक करते ही सीधे मैसेंजर रूम में रीडायरेक्ट किया जा रहा है। हालांकि यहां पर ये भी दिखाया जा रहा है कि मैजेंस के कॉल्स एंड टु एंड एन्क्रिप्टेड नहीं होते हैं।

हालांकि अभी ये क्लियर नहीं है कि कंपनी ऐप में इस फीचर को किस तरीके से लाएगाी। क्योंकि सवाल ये भी खड़ा हो रहा है कि क्या वॉट्सऐप में 50 लोगों के एक साथ ग्रुप कॉलिंग के लिए फेसबुक अकाउंट का होना जरूरी है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here