WhatsApp Gas Booking

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के 7 करोड़ ग्राहकों के लिए अच्‍छी खबर है। अब आप अपने WhatsApp के जरिए ही गैस की बुकिंग करा सकते हैं।

BPCL (भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा दी है। इस नई सुविधा के बाद अब बीपीसीएल के ग्राहक अपने WhatsApp (व्हाट्सऐप) के जरिए ही रसोई गैस की बुकिंग करा सकेंगे। बीपीसीएल ने एक बयान में कहा, ‘‘भारत गैस (बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड नाम) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्हाट्सऐप के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं.’’

लैंडलाइन नंबर से चलाएं WhatsApp, ये है तरीका

  • रजिस्‍टर्ड नंबर से होगी बुकिंग

कंपनी के अनुसार, व्‍हाट्सऐप ऐप से ये बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 से कराई जा सकेगी। हालांकि इसके लिए ग्राहक को अपने रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर से ही रसोई गैस की बुकिंग करनी होगी। बीपीसीएल के अधिकारी अरुण सिंह ने कहा, ‘‘इसके जरिये एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी. व्हाट्सऐप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है.चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे.’’

  • पेमेंट का भी विकल्‍प

कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम का कहना है कि ग्राहक को व्‍हाट्सऐप के जरिये बुकिंग करने के बाद बुकिंग हो जाने का मैसेज प्राप्त होगा इसके अलावा 1 लिंक भी ग्राहक को मिलेगा जिस पर वह डेबिट और क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेज़न जैसे दूसरे एप्स के जरिए भी रसोई गैस की कीमत का भुगतान कर सकता है।

पीतांबरम का कहना है कि इसके अलावा कंपनी एलपीजी डिलिवरी पर नजर बनाए रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नये विकल्पों पर भी योजना बना रही है। बता दें, कंपनी कॉस्टमर्स को आने वाले दिनों में सुरक्षा जागरुकता के साथ ही और सुविधायें भी प्रदान करेगी।

मोदी सरकार की इस स्कीम को LIC ने फिर किया लॉन्‍च की, पेंशन 12 हजार तक

गौरतलब है कि देश की दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी, भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड है और इसका विनिवेश होने वाला है। कंपनी के क़रीब 7.10 करोड़ एलपीजी कॉस्टमर्स हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here