Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अलग-अलग राज्य में फंसे हुए पश्चिम बंगाल के लोगों को लाने के लिए एक अतिरिक्त सुविधा देने वाली है जिससे कि दूसरे राज्य में फंसे हुए लोग अपने राज्य वापस आ सकेंगे।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉक डाउन के कारण लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर अलग-अलग हिस्सों में फंस गए हैं जिसके बाद सभी राज्य अपने लोगों को वापस लाने के लिए उन्हें अलग-अलग तरह की सुविधा दे रहे हैं। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपने राज्य के लोगों को वापस लाने के लिए 105 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें राज्य की ओर से चलाने का फैसला लिया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री बनर्जी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी

TV पर हरियाणा सरकार करवा रही है पढ़ाई, जाने कौन से हैं कार्यक्रम

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि पश्चिम बंगाल के जो लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में लॉक डाउन के कारण फंसे हुए हैं उन्हें वापस लाने के लिए सरकार की ओर से तैयारी की जा रही है इसके लिए अतिरिक्त 105 ट्रेनों की व्यवस्था की गई है। बता दें राज्य सरकारों की सिफारिश पर रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

ममता बनर्जी के अनुसार, अगले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों से कई ट्रेनें बंगाल के लिए चलेंगी। हालांकि ये ट्रेनें कब, कहां और कैसे चलाई जाएंगी इसकी जानकारी भी सीएम ममता ने अपने ट्वीट में दी है और साझा किए गए लिंक पर क्लिक कर टाइमिंग भी देखी जा सकती है…

जानें पीएम मोदी के संबोधन में शामिल पांच पिलर

गौरतलब है कि पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में लॉक डाउन के कारण फंसे हुए लोगों के लिए काफी राजनीति हुई थी। सीएम ममता बनर्जी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मसले पर चिट्ठी भी लिखी थी।

शाह ने ममता बनर्जी को लिखी अपनी चिट्ठी में ये कहा था, “दूसरे राज्य में मौजूद बंगाल के मजदूर अपने राज्य आना चाहते हैं, लेकिन राज्य सरकार का रवैया ठीक नहीं है. लोगों को अपने यहां लाने में बंगाल सरकार तत्परता नहीं दिखा रही और राज्य में ट्रेनों को प्रवेश करने की मंजूरी नहीं दे रही है.”

यूपी: योगी का मनरेगा श्रमिकों को तोहफा, खाते में ट्रांसफर किए 225.39 करोड़

इस चिट्ठी को लेकर काफी राजनीतिक बवाल मचा था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में भी ममता बनर्जी ने इस मसले को उठाया था इसके अलावा ममता बनर्जी की पार्टी की टीएमसी ओर से भी अमित शाह पर पलटवार किया गया था। आपको बता दें बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में टीएमसी और बीजेपी में बीच लंबे समय से ये लड़ाई जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here