Weather Report

गुरुवार को आंधी और बारिश के साथ कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई तो वहीं अब शुक्रवार को भी मौसम विभाग में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है साथ ही ओडिशा में चक्रवात का भी साया बना हुआ है।

गुरुवार को राजधानी समेत कई इलाकों में बारिश और आंधी के साथ ओलावृष्टि भी हुई। आज यानी शुक्रवार को भी दिल्ली-एनसीआर समेत कई देशों में आंधी और बारिश की आशंका जताई गई है। बता दें, मई के महीने में भी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है साथ ही ओडिशा में चक्रवाती तूफान के कारण नुकसान हो सकता है।

ट्रेन में यात्रा के लिए इन 10 नियमों रखना होगा आपको ख्याल, जानें

दरअसल, चक्रवाती तूफान के लिए बंगाल की खाड़ी में दबाव बन चुका है। ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर ओडिशा सरकार के चीफ सेक्रेटरी ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई और बंगाल की खाड़ी में आने वाले तूफान को लेकर चर्चा की। मौसम विभाग के अनुसार, यह चक्रवाती तूफान 16 मई को अपना असर दिखा सकता है।

आपको बता दें, गुरुवार को हुई बारिश के बाद से दिल्ली एनसीआर का मौसम पहले से ज्यादा सुहावना हो गय।। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री रहा। शुक्रवार और शनिवार को मौसम विभाग ने दिल्ली के कई हिस्सों में धूल भरी हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है।

हरियाणा के इन 10 जिलों में आज से शुरू होगी बस सेवा, ऐसे मिलेगी…

यहां आपको बता दें, पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिहार, बंगाल, मध्य प्रदेश के कुछ एक हिस्सों समेत कई मैदानी इलाकों में आंधी, तूफान, ओलावृष्टि के अलावा बारिश भी पड़ने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here