Vodafone - idea

देश में जारी लॉक डाउन के बीच लोगों को सुविधा देने के लिए वोडाफोन और आइडिया ने ग्राहकों को रिचार्ज में कैशबैक सुविधा दे रहा है।

लॉक डाउन के दौरान अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vodafone – idea) ने खास स्कीम रिचार्ज पर गुड की शुरुआत की है। इस स्कीम के तहत यूजर्स को रिचार्ज करने पर 6 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। तो है ना फायदे की स्कीम….

RechargeForGood स्कीम

इस स्कीम के तहत ग्राहक अपने दोस्त परिवार के लोगों या कंपनी के सदस्यों का रिचार्ज कर सकेंगे। इसके बदले उन्हें 6 प्रतिशत कैशबैक की सुविधा मिलेगी। कंपनी ने इस स्कीम की शुरुआत उन यूजर्स के लिए की है जिन्हें लॉक डाउन के दौरान अपने मोबाइल नंबर को रिचार्ज कराने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे पाए रिचार्ज के बदले कैशबैक

कैशबैक की सुविधा पाने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल पर माय वोडाफोन या फिर माय आईडिया मोबाइल ऐप पर लॉग इन करना होगा। इसके बदले आपको कंपनी हर रिचार्ज पर 6 फ़ीसदी कैशबैक देगी, जिसका इस्तेमाल आप अगले रिचार्ज में इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें, इससे पहले जियो यह सुविधा अपने ग्राहकों को दे चुका है।

जाने लॉकडाउन के दौरान WhatsApp में क्या-क्या आए बदलाव

Jio POS Lite रिचार्ज एप

इस ऐप को जियो ने हाल ही में लांच किया था। इस ऐप के जरिए आप जियो के पार्टनर बनकर कर दूसरे जियो नंबर पर रिचार्ज कर सकते हैं। इसके बदले कंपनी आपको एक निश्चित राशि कमीशन के तौर पर देगी। हालांकि इससे पहले लोग कंपनी के ऐप पर जाकर या अधिकारिक साइट पर जाकर भी जियो नंबर का रिचार्ज कराते थे लेकिन उन्हें कमीशन नहीं मिलता था।

लोगों को मिलेगा 4.16 फीसदी कमीशन

अपने साथ जुड़ने वाले पार्टनर को कंपनी हर एक रिचार्ज पर 4.16 फ़ीसदी का कमीशन देगी। इस कमीशन की रकम को आप बैंक या फिर e-wallet पर पा सकते हैं। इसके अलावा यह मोबाइल ऐप लोगों को बीते 20 दिनों की रिचार्ज हिस्ट्री देखने की भी सुविधा देता है।

बता दें, 9 अप्रैल से 30 अप्रैल तक ये स्कीम चालू रहेगी। वहीं, कंपनी का कहना है कि इस स्कीम की शुरुआत देश में जारी लॉक डाउन को ध्यान में रखकर की गई है ताकि यूजर्स को रिचार्ज की सुविधा मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here