virat-RCB

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल को लेकर बड़ा ऐलान किया है उन्होंने बताया कि IPL का आयोजन कब होगा।

टीम इंडिया के भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल को लेकर कहा कि इस समय देश कोरोना के कहर का सामना कर रहा है इसलिए अभी स्थिति साफ नहीं है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि वह समय आएगा जब इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL (आईपीएल) का आयोजन होगा।

विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर RCB (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) की टीम के अपने साथी और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के साथ बातचीत में कहा, “इस समय स्थिति साफ नहीं है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि एक समय आएगा जब कुछ होगा.”

आपको बता दें की डिविलियर्स और विराट कोहली बेंगलुरु की टीम की मजबूत कड़ी हैं। हालांकि इन दोनों के होने के बावजूद आईपीएल में टीम एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि चीजें जल्दी वैसी होंगी, जैसी हुआ करती थीं. मैंने समझ लिया है कि हमें इस बात का शुक्रगुजार होना चाहिए कि हमारे पास घर है. रोज कमाने वाले मजदूर किस हालत से गुजर रहे हैं, वो देखिए. लोगों का लुत्फ लेने वाला हिस्सा खत्म हो जाएगा और लोग रन बनाने को लेकर ज्यादा गंभीर होना छोड़ देंगे. मानवतावादी पहचान बाहर निकल कर आएगी.”

बता दें, देश में जारी लॉक डाउन के कारण कोहली सभी की तरह अपने घर में समय बिता रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय वह सकारात्मक रह रहे हैं और इसमें से कुछ बेहतर देखने की कोशिश कर रहे हैं।

अनुष्का शर्मा के शेयर किए गए वीडियो पर चहल ने किया ऐसा कमेंट, नहीं रुक रही लोगों की हंसी

उन्होंने कहा, “हम लंबे समय से लॉकडाउन में हैं. हमारा नेतृत्व शानदार काम कर रहा है. हमारा देश काफी बड़ा है. हमारी प्रतिरोधक क्षमता भी हमारी मदद कर रही है. लेकिन यह उन लोगों के लिए काफी मुश्किल है जो खाना तक नहीं खा पा रहे हैं.. प्रवासी मजदूर.”

कप्तान ने कहा, “यह उनके लिए मुश्किल है इस दौर में कई लोगों की इंसानियत देखकर अच्छा लगा. लोग मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. इसमें एक अच्छी बात है जो मैं देख सकता हूं.”

डिविलियर्स ने कहा कि कई बार वह भी सोचते हैं कि एक ऐसे इंसान जिसको काफी लोग मानते हैं, के तौर पर वह ज्यादा कुछ नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है मेरी जितनी फॉलोइंग है, उसके हिसाब से मैं अच्छा नहीं कर पा रहा हूं. मेरी पत्नी ने मुझसे धैर्य रखने को कहा है. इसलिए हां हमें हर दिन कुछ सकारात्मक करना चाहिए और इससे अंतर पैदा होता है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here