UK Helpline No

देश में जारी लॉक डाउन के बीच महिलाओं के साथ हिंसा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है जिसको देखते हुए अब महिला सुरक्षा के लिए WhatsApp नंबर जारी किया गया है।

देश में कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन लगाया गया है ताकि इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके लेकिन इस देशव्यापी लॉक डाउन के कारण महिलाओं के साथ हिंसा के मामलों में बढ़ोतरी हो गई है। जिसे देखते हुए अब महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग ने व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ अखिलेश कुमार मिश्रा ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए इस नंबर को जारी किया है।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान हिंसा पीड़ित महिलाओं की सहायता के लिए एक नई पहल शुरू की गई है। पीड़ित महिलाएं अब तक राष्ट्रीय महिला Helpline No. 181 पर फोन कर अपनी समस्या के बारे में जानकारी देती थी तो वहीं अब उनके लिए WhatsApp नंबर 9411314257 जारी किया गया है।

शिकायत मिलने के बाद तुरंत मिलेगी मदद

इस व्हाट्सऐप नंबर पर मैसेज कर या आवेदन भेजते ही पीड़ित महिला को सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ अखिलेश ने जानकारी देते हुए कहा कि लॉक डाउन के दौरान घरेलू हिंसा के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे थे जिसके कारण यह व्हाट्सएप नंबर जारी करने का फैसला लिया गया ताकि पीड़ित महिलाओं को तत्काल मदद दी जा सके।

नंबर जारी कर स्टाफ को इस मामले में जानकारी देते हुए और उन्हें कहा की बृहस्पतिवार से नंबर पर शिकायतें आने का क्रम शुरू हो जाएगा साथ ही शिकायत मिलने के तुरंत बाद सहायता पहुंचाना हमारी प्राथमिकता रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here