Uttarakhand

लॉक डाउन के दौरान पास बनाने के लिए लंबी-लंबी कतारों से लोगों को राहत मिले इसके लिए व्हाट्सएप से पास बनाने की सुविधा शुरू की गई है।

Uttrakhand (उत्तराखंड) में लोगों को ऑनलाइन पास बनाने में हो रही परेशानी को दूर करने के लिए प्रशासन की ओर से उन्हें बड़ी सुविधा दी गई है। इस सुविधा के जरिए आप लोग घर पर ही व्हाट्सएप के जरिए ‘पास’ के लिए अप्लाई कर सकते हैं इसके साथ ही पास के लिए ऑनलाइन अप्लाई भी किया जा सकता है।

हरिद्वार में अस्थि विसर्जन की उत्तराखंड सरकार ने दी इजाजत

बता दें, इसके लिए जिले की सभी तहसीलों से अलग-अलग व्हाट्सएप नंबर लोगों की सुविधा के लिए जारी किए गए हैं। तहसीलों पर एडीएम यह पास स्वीकृत कर जारी कराएंगे। अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामजी शरण शर्मा ने कहा की वह लोग जो यहां ख़ुद को फंसा हुआ महसूस कर रहे हैं और वापस अपने घर जाना चाहते हैं इसके लिए उनके पास अपने वाहन की सुविधा भी है तो वो तहसील के व्हाट्सएप नंबर पर पास के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य जरूरतमंद लोगों को भी जारी नंबर पर अप्लाई करने से पास दिए जाएंगे।

इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि जिस नंबर से पास के लिए आवेदन होगा, उसी नंबर पर पास बनने के बाद व्हाट्सएप के जरिए भेजा भी जाएगा। उन्होंने कहा लोगों को पास लेने के लिए कलेक्ट्रेट या एसडीएम कार्यालय आने की भी जरूरत नहीं होगी।

इस दिन खुलेंगे बदरीनाथ के कपाट, जानें क्या है नियम

एसडीएम कार्यालयों से भीड़ होगी कम

आपको बता दें प्रशासन के इस कदम से जो लोग ऑनलाइन पास के लिए अप्लाई नहीं कर पा रहे थे और एसडीएम और अन्य अधिकारी कार्यालय में पहुंचकर भीड़ बढ़ा रहे थे, इस पर रोक लगेगी। पास के लिए कलेक्ट्रेट आने वाले लोगों को अब वापस लौटा दिया जाएगा।

हालांकि अगर वह ऑनलाइन अप्लाई नहीं कर पाएंगे तो उन्हें पास अप्लाई करने के लिए यह नंबर दिए जाएंगे। इसके अलावा पास से जुड़ी जानकारी जिला आपदा कंट्रोल रूम नंबर या इस नंबर के जरिए ले सकेंगे।

जल्द खुल रहे हैं केदारनाथ धाम के कपाट, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी जानकारी

तहसीलवार जारी व्हाट्सएप नंबर

  • सदर (देहरादून)-8191099301
  • ऋषिकेश- 8193972232
  • डोईवाला- 9412952973
  • चकराता- 9458905356
  • विकासनगर- 9917628815
  • मसूरी- 7895110040

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here