CM Yogi

योगी सरकार ने प्रदेश की जनता को झटका देते हुए पेट्रोल-डीजल के साथ ही शराब की कीमत में भी बढ़ोतरी कर दी है।

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा कर दिया है इसके अलावा शराब की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई है। दोनों प्रस्ताव को योगी योगी कैबिनेट ने बुधवार को पास करा दिया है साथ ही नई कीमतें भी तुरंत ही लागू कर दी गई हैं। बता दें, कीमतों में बढ़ोतरी का यह फैसला कोरोना वायरस के कारण राजस्व में आई गिरावट को देखते हुए लिया गया है।

गाजियाबाद: लॉकडाउन की गाइडलाइन्स 31 मई तक लागू, डीएम ने दिए निर्देश

पेट्रोल की कीमत में 2 रूपए और डीजल की कीमत में 1 रूपए की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के बाद अब पेट्रोल की कीमत 73.91 रुपए प्रति लीटर (पहले 71.91 रुपये) वहीं डीजल की कीमत 63.86 रुपए प्रति लीटर (पहले 62.86) हो गई है।

शराब के दामों में भी हुई बढ़ोतरी

देसी शराब में 5 रुपए की बढ़ोतरी, अंग्रेजी शराब में 180ml पर 10 रुपए की बढ़ोतरी, 180ml से 500 ml तक 20 रुपए, 500 ML से ऊपर पर 30 रूपए की बढ़ोतरी की गई है। बता दें, लॉक टाउन 3.0 की शुरुआत से ही सोमवार से शराब की दुकानें खोल दी गई थी। पहले दिन करीब 100 करोड रुपए की शराबी की बिकी थी।

सोमवार को लखनऊ में अकेले करीब 6.5 करोड़ की शराब बिकी। हालांकि मंगलवार को शराब की दुकानों पर भीड़ कम देखनी देखने को मिली। नतीजा यह रहा कि लखनऊ में सोमवार के मुकाबले मंगलवार को 3.5 करोड़ की शराब की बिक्री हुई। गाजियाबाद में शराब की दुकानों को मंगलवार को खोला गया लेकिन स्टॉक ना होने के कारण दुकानों को बंद करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here