CM Yogi

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सरकारी दफ्तरों के लिए बड़ा आदेश जारी किया है। इस आदेश के मुताबिक, अब प्रदेश में कल यानी सोमवार से सरकारी दफ्तर खुलेंगे।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉक डाउन का चौथा चरण देश में जारी है। इस चरण में लोगों को कई तरह की सुविधाएं और ढील दी गई है। वहीं, अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी एक नया आदेश दिया है जिसके तहत अब सोमवार से सभी सरकारी दफ्तर 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ खोले जाएंगे।

Amazon देगा 50 हजार लोगों को नौकरी, मिलेगी ये सुविधा

यह आदेश राज्य के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जारी किया है। आदेश के अनुसार, अब सरकार से जुड़े सारे कार्यालय खुलेंगे। हालांकि इन दफ्तरों कू खोलने के लिए 3 शिफ्ट में समय को बांटा गया है। नई व्यवस्था के अनुसार, इन दफ्तरों में सुबह 9 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक 3 शिफ्ट में काम होगा।

दिए गए आदेश में यह भी लिखा है कि विभाग के अध्यक्ष या कार्यालय के अध्यक्ष अपने ऑफिस में काम कर रहे कर्मचारियों का रोस्टर इस प्रकार बनाएं ताकि सभी कर्मचारी अल्टरनेट दिनों में कार्यालय आए हालांकि इसकी वजह से शासकीय काम में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न नहीं हो।

UP में इन चीजों के बिना निकले घर से बाहर तो देना होगा भारी जुर्माना

UP-govt-Letter

इसके अलावा इन सरकारी दफ्तरों में काम के समय सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जाएगा साथ ही सुरक्षा के अन्य उपायों का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस बात पर भी जोर दिया जाएगा कि हर कर्मचारी अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप का प्रयोग जरूर करें।

सरकारी दफ्तरों में काम का समय

  • सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 तक
  • सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 तक
  • सुबह 11 बजे से लेकर शाम 7 तक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here