whatsapp landline number

आप में से बहुत से लोग WhatsApp (व्हाट्सएप) का इस्तेमाल तो करते ही होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं आप Landline Number लैंडलाइन नंबर से भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

फेसबुक के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप का इस्तेमाल तो दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। लोग इस ऐप की सहायता से न सिर्फ एक दूसरे को मैसेज, तसवीर और वीडियोज भेजते हैं बल्कि वीडियो कॉल की सुविधा भी इस ऐप पर मौजूद है। इस ऐप के इस्तेमाल के लिए इंटरनेट कनेक्शन और मोबाइल नंबर होना जरूरी है। जिसके बाद आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं मेसेज भेजने और रिसीव करने के लिए आप लैंडलाइन नंबर को भी इस्तेमाल में ला सकते हैं। अगर आप भी अपने लैंडलाइन नंबर से WhatsApp चलाना चाहते हैं तो चलिए बताते हैं आपको कैसे आप कर सकते हैं व्हाट्सएप के लिए लैंडलाइन नंबर का इस्तेमाल…

जल्द ही WhatsApp में आने वाला है ये फीचर, देगा वॉर्निंग

लैंडलाइन नंबर से मेसेज भेजने और रिसीव करने के लिए आपको WhatsApp Business ऐप को डाउनलोड करना होगा। WhatsApp Business (वॉट्सऐप बिजनस) ऐप डाउनलोड करने के लिए फ्री में मौजूद है। इसे खासतौर पर इसे छोटे कारोबारियों के लिए बनाया गया है। अगर आप भी छोटा सा बिजनस चलाते हैं तो इसका इस्तेमाल आप अपने ग्राहकों से जुड़ने के लिए कर सकते हैं। यहां पर आप अपने बिजनस की प्रोफाइल बनाकर अपने प्रोडक्ट्स, सर्विसेज और ईमेल आदि के बारे में जानकारी दें सकते हैं।

WhatsApp में अब एक साथ 50 लोगों को वीडियो कॉल !

ऐसे करें इस्तेमाल

  1. सबसे पहले अपने फोन में वॉट्सऐप बिजनस ऐप डाउनलोड करें।
  2. इस ऐप के इंस्टॉल होने के बाद नियम और शर्तों से सहमति कर Continue पर टैप करें।
  3. आपसे कंट्री कोड और फोन नंबर पूछा जाएगा, यहां लैंडलाइन नंबर लिखे लेकिन उससे पहले 0 लगाएं।
  4. जैसाकि आपने लैंडलाइन नंबर डाला है तो आपको OTP नहीं मिल पाएगा इसलिए आपको Call me ऑप्शन पर टैप करना होगा।
  5. ओटीपी के लिए आपको आपके वॉट्सऐप लैंडलाइन नंबर पर एक कॉल आएगी। इस ओटीपी को ध्यान से सुनें और ऐप में टाइप करें इस तरह आपका नंबर वेरिफाई हो जाएगा।
  6. वेरिफिकेशन होने के बाद, प्रोफाइल पिक्चर सेट कर लें और नाम के साथ ही दूसरी सूचनाएं भर लें। अब आप अपने लैंडलाइन नंबर के प्रयोग के जरिए स्मार्टफोन में वॉट्सऐप इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस प्रकार कारोबारी अपने लैंडलाइन नंबर को ही सीधे वॉट्सऐप बिजनस ऐप से लिंक कर कते हैं। जिसके बाद वो अपने ग्राहकों के साथ फोन नंबर शेयर करके या फिर दो फोन नंबर प्रयोग कर अपना नंबर उन्हें दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here