UP on Mngrega

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मनरेगा के श्रमिकों को बड़ा तोहफा दिया है। उनके खाते में 225.39 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए हैं।

कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने श्रमिकों को बड़ी राहत दी है। बता दें, लॉक डाउन के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने राज्य के मनरेगा श्रमिकों के खाते में 225.39 करोड़ रुपये बैंक में ट्रांसफर किए हैं।

बता दें, प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारी को निर्देश दिया है कि अंतरराज्यीय या अंतर्जनपदीय आवागमन में श्रमिकों को कोई समस्या ना हो। जो जहां है अधिकारी वहीं से उन्हें गृह जनपद पर पहुंचाने की व्यवस्था अधिकारी करें।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, सभी मजदूरों को दिया जाएगा रोजगार

कोरोना वायरस को लेकर बनाई गई Team-11 की बैठक में सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि सभी कामगार श्रमिक को आवागमन में समस्या ना हो यह सुनिश्चित किया जाए। सभी के साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाए। साथ ही पैदल और दुपहिया वाहन से कोई भी श्रमिक कामगार ना चले।

आपको बता दें, प्रदेश के सीएम योगी द्वारा मजदूरों को लेबर रिफॉर्म कानून के जरिए गांवों और कस्बों में ही रोजगार देने की योजना बनाई जा रही है साथ ही बाहर से आए 20 लाख प्रवासी मजदूरों में तेजी से स्किलिंग डाटा तैयार करने के भी निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here