UP Board

आज से यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू हो सकता है। जिसके बाद जल्द ही नतीजे भी घोषित किए जाएंगे।

आज यानी 5 मई से यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य शुरू हो जाएगा। इसकी जानकारी पीटीआई को बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने दी। उन्होंने कहा 25 मई तक मूल्यांकन का काम पूरा हो सकता है और रिजल्ट भी जल्द ही जारी किया जाएगा। करीब 3 करोड़ से ज्यादा आंसर शीट का मूल्यांकन किया जाना है। अगर मूल्यांकन कार्य सही से पूरा हो गया तो इस महीने यूपी बोर्ड के 56 लाख छात्रों का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है।

लॉकडाउन: ICSI CS की परीक्षा जुलाई तक स्थगित, अब…

बता दें, 10वीं और 12वीं के छात्रों का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी किया जाएगा। छात्र अपना परीक्षा परिणाम वेबसाइट पर जाकर ही चेक कर सकेंगे। छात्रों को यह सलाह दी जा रही है कि नियमित रूप से अपडेट के लिए सभी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ही चेक करें।

शिक्षा मंत्री ने बताया कब होंगे CBSE बोर्ड के…

गौरतलब है कि पिछले शैक्षणिक सत्र में, यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट पहले जारी करने वाले राज्य बोर्डों में से एक था। 27 अप्रैल को पिछले साल रिजल्ट जारी किया गया था। इन नतीजों में 10वीं में 80.07 छात्र और 12वीं में 70.06 छात्र पास हुए थे। कानपुर के गौतम रघुवंशी ने हाईस्कूल में और इंटर में बागपत की तनु तोमर ने टॉप किया था। गौतम, रधुवंशी कानपुर के ओम्कारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज जबकि इंटर की टॉपर तनु तोमर, श्री राम इंटर कॉलेज बड़ौत बागपत की थी। हालांकि अब ये देखना होगा कि कब यूपी बोर्ड के नतीजे सामने आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here