Donald Trump

Twitter ( ट्विटर ) ने पहली बार ताकतवर देश American President Donald Trump ( अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्र्ंप ) को चेतावनी दी है, फ्लैग किए ट्वीट्स

पहले ही दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना को लेकर आलोचनाओं का शिकार हो रहें हैं। तो वहीं अब उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। बता दें, उन्हें सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने पहली बार चेतावनी दी है।

कोरोना संकट: अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर अस्थाई रोक

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के कुछ ट्वीट्स को फ्लैग करते हुए ट्विटर ने फैक्ट-चेक की वॉर्निंग दी है। बता दें, ऐसा पहली बार है जब अमेरिकी राष्ट्रपति को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर ने चेतावनी दी है। वहीं ट्विटर की ओर से मिली वॉर्निंग के बाद ट्रंप ने इसे बोलने की स्वतंत्रता के खिलाफ बताया है। डोनाल्ड ट्रंप ने इसे अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में दखल करार दिया है।

आपको बता दें, ट्रंप के दो ट्वीट्स पर मंगलवार को ट्विटर की ओर से चेतावनी दी गई। ट्रंप के आधिकारिक अकाउंट से मेल-इन बैलट्स को फर्जी और ‘मेल बॉक्स लूट लिया जाएगा’ कहते हुए कुछ ट्वीट्स किए गए थे। जिनपर (ट्वीट पर) एक लिंक आ रहा है, इसपर लिखा है मेल-इन बैलट्स के बारे में तथ्य जानिए।

यह लिंक ट्विटर के यूजर्स को मोमेंट्स पेज पर फैक्ट चेक के लिए ले जाता है। यहां ट्रंप के अप्रमाणित दावों के जुड़ी खबरें दिखाई देती हैं।

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट की सप्लाई पर डोनाल्ड ट्रंप, कहा- थैंक्यू पीएम मोदी

वहीं ट्विटर के इस कदम से भड़के डोनाल्ड ट्रंप ने दो ट्वीट के जरिए ट्विटर पर वार किया है। ट्रंप ने पहले ट्वीट में लिखा, “ट्विटर अब 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भी दखल दे रहा है। वे कह रहे हैं कि मेल-इन बैलट्स के बारे में मेरा बयान बड़े भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े को जन्म देगा। यह गलत है। यह फेक न्यूज सीएनएन और ऐमजॉन वॉशिंगटन पोस्ट की फैक्ट चेकिंग पर आधारित है।”

इस देश में अब हफ्ते में चार दिन ही करना होगा…

एक दूसरे ट्वीट में ट्रंप ने कहा, “ट्विटर पूरी तरह से बोलने की स्वतंत्रता पर हमला कर रहा है। एक राष्ट्रपति के रूप में ऐसा नहीं होने दूंगा।”

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गोल्फ खेलते नजर आए थे। जिसे लेकर उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। यहां आपको बता दें कि ट्विटर के बाद ट्रंप ने मीडिया पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, “फर्जी और भ्रष्ट न्यूज ने इसे ऐसे पेश किया है मानो कोई पाप किया गया हो”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here