Lockdown

देश में कोरोना की मार के बीच लॉक डाउन 4.0 लगा दिया गया है। इस बीच कल यानी मंगलवार से इस राज्य में चलेंगी बसें।

कोरोना वायरस को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने बड़ा फैसला लिया है। 31 मई तक गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु के लोगों की एंट्री नहीं होगी। यह ऐलान कर्नाटक के सीएम बीएस येदुरप्पा ने किया है। Lockdown 4.0 (लॉक डाउन 4.0) का ऐलान करते हुए सीएम येदुरप्पा ने कहा कि इन चारों प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसके कारण इन राज्यों के लोगों को अभी प्रदेश में इजाजत नहीं दी जाएगी।

लॉक डाउन 4.0 से जुड़ी पूरी जानकारी

इसके साथ ही बीएस येदुरप्पा ने कहा कि कल से राज्य में बस सेवा की शुरुआत हो जाएगी। बस में सफर करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना जरूरी होगा इसके अलावा दूसरे प्रदेश से आने वाले लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा। प्रदेश के अंदर ऑटो, टैक्सी की सेवा भी शुरू होगी। नाइ की दुकानों को भी खोला जाएगा।

हालांकि, रविवार को पूरे प्रदेश में लॉक डाउन रहेगा। यानी रविवार को ना तो प्रदेश में बस चलेगी न ही कैब सर्विस इसके अलावा दुकानें भी नहीं खुलेंगी। केवल जरूरी सामानों की दुकानें खोली जाएंगी। सुबह 7 से 9 और शाम 5 से 7 बजे तक सभी पार्क खोल दिए जाएंगे इसके अलावा कंटेनमेंट जॉन छोड़कर बाकी इलाकों में लोग आ जा सकते हैं।

बन गई कोरोना वायरस की दवा !, अमेरिकी कंपनी का दावा

बता दें, 31 मई तक जिम को खोलने की इजाजत नहीं मिली है। मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा की अगुवाई में सोमवार को मंत्रियों की एक बैठक हुई जिसमें आर्थिक गतिविधियों को खोलने पर चर्चा हुई। बैठक में ये फैसला लिया गया कि बसें, सभी दुकानें खोल दी जाएंगी साथ ही राज्य में आने वाली सभी ट्रेनों को इजाजत दे दी जायगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here