Tourism in Japan

लॉक डाउन के कारण सब कुछ बंद है। लोग घरों में हैं, कंपनियां, स्कूल सब बन्द हैं। इस बीच एक देश अपने यहां घूमने पर टूरिस्ट्स को पैसे दे रहा है।

दुनिया में इस वक्त कोरोना वायरस का कहर बरप रहा है। इस वायरस के कारण लोगों की नौकरी, बिजनेस सब कुछ ठप पड़ गया है। लोग कोरोना के संक्रमण के डर से अपने घरों में कैद हैं और बाहर आने से बच रहे हैं। ऐसे में जापान ने अपने बंद पड़े टूरिज्म को एक बार फिर से शुरू करने के लिए एक खास पैकेज का ऐलान किया है।

इस चाय की कीमत रोल्स रॉयस से भी ज्यादा, जानें क्या…

जापान सरकार ने ऐलान किया है कि वह टूरिस्ट को बुलाने के लिए 18.2 बिलियन डॉलर खर्च उठाएगा। टूरिस्ट्स के ट्रैवल खर्च का आधा पैसा सरकार द्वारा दिया जाएगा।

जापान की टूरिज्म एजेंसी के प्रमुख हिरोशी तबाता ने ऐसी उम्मीद जताई है कि टूरिस्ट के ट्रेवल का आधा खर्च उठाने के बाद टूरिस्ट जापान में घूमने के लिए इच्छुक होंगे। हालांकि अभी इस योजना की पूरी सूचना जारी होनी बाकी है।

द जापान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार का कहना है कि जुलाई तक नई योजना शुरू हो सकती है। हालांकि, इस वक्त जापान में भी टूरिस्ट के लिए बैन लगा हुआ है।

जापान की टूरिज्म एजेंसी ने इस पैकेज का ऐलान ऐसे समय में किया है जब प्रधानमंत्री शिंजो आबे देश से आपातकाल हटा चुके हैं। लॉकडाउन के कारण लोग घरों से काम कर रहे हैं और स्कूल बंद हैं।

गौरतलब है कि देश से आपातकाल हटाते हुए प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने यह भी कहा कि इसका ये मतलब नहीं है कि देश से महामारी खत्म हो गई है। उन्होंने इसे कोरोना वायरस से लड़ाई में जापान की सफलता के तौर पर दिखाने की कोशिश की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here