Today Breaking News

7 जून की देश-विदेश से जुड़ी, देश के केंद्र से लेकर देश की सरहदों के पार की 10 बड़ी खबर।

  1. वर्चुअल रैली में विपक्ष पर बरसे गृह मंत्री अमित शाह, कहा- कोरोना से लड़ने में हमसे कुछ चूक हुई, लेकिन विपक्ष ने क्या किया।
  2. कोरोना वायरस महामारी का बद्रीनाथ यात्रा पर असर. 30 जून तक टली यात्रा. अब 30 जून के बाद बाबा बर्फानी के दर्शन कर पाएंगे भक्त।
  3. राजधानी दिल्ली में कल होगी SDMA की बैठक. सीएम केजरीवाल की जगह मनीष सिसोदिया इस बैठक में होंगे शामिल. अचानक सीएम केजरीवाल की तबीयत बिगड़ने के कारण सिसोदिया संभालेगे चर्चा।
  4. भारत का नेपाल के बढ़े रिश्ते. दोनों देशों ने किए साथ करार. 7 जिलों में फिर से बनाएगा 56 उच्च माध्यमिक स्कूल।
  5. चीनी सामान के बहिष्कार की मुहिम में अब देश के व्यापारियों का शीर्ष संगठन कन्फेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) भी हुआ शामिल. CAIT ने 10 जून से देशभर में चीनी सामान के बहिष्कार का अभियान चलाने का किया है ऐलान।
  6. बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान ‘गति’ की आशंका. ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट. जान माल की आशंका कम।
  7. चीन के साथ जारी सीमा विवाद राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना. ट्वीट कर कहा, ‘सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है।’
  8. गले में खराश और बुखार के कारण आइसोलेशन में गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. कवि और नेता कुमार विश्वास बोले- ‘गेट वेल सून अरविंद केजरीवाल’।
  9. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने फैंस को दिए फिटनेस टिप्स. रस्सी कूदते हुए शेयर किया वीडियो, बोले- कठिन समय, कुछ न कुछ कर अपने आप को बनाए रखें फिट तथा स्वस्थ।
  10. मिजोरम में दो हफ्ते और आगे बढ़ाया गया कंप्लीट लॉकडाउन. राज्य में व्यतीत के संकमण को लेकर लिया गया फैसला।

अमरीका के बाद ब्राजील ने दी WHO से अलग होने की धमकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here