Today Breaking News

18 जून की देश-विदेश से जुड़ी, देश के केंद्र से लेकर देश की सरहदों के पार की 10 बड़ी खबर।

1. मणिपुर में भाजपा को बड़ा झटका. एनपीपी ने सरकार के साथ तोड़ा गठबंधन. उपमुख्यमंत्री समेत चार विधायकों का इस्तीफ़ा. संकट में भाजपा सरकार।

2. मणिपुर में भाजपा को मिले झटके के बीच राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला से मिला कांग्रेस गठबंधन. पेश किया सरकार बनाने का दावा।

3. वायु सेना की ताकत बढ़ाने के लिए 12 नए सुखोई और 21 मिग-29 लड़ाकू विमान खरीदेगा भारत. दुश्मनों को मिलेगा जवाब।

4. श्रमिकों को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान. सरकार की 25 योजनाओं से मिलेगा श्रमिकों को 125 दिनों का काम। 20 जून को PM मोदी बिहार के खगड़िया से करेंगे गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत।

5. चीन विवाद पर कल होने वाली सर्वदलीय बैठक में CM ममता बनर्जी भी होंगी शामिल, कहा- हम मिलकर लड़ेंगे. PM मोदी द्वारा बुलाई गई है बैठक।

6. तंबाकू उत्पादों के सेवन पर झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान. सरकार ने पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर तंबाकू उत्पादों के सेवन पर लगाई रोक।

7. यूपी के अमरोहा में सामने आई मॉब लिंचिंग की घटना. सिख युवक से हुई लिंचिंग. दो आरोपी हुए गिरफ्तार।

8. भारत-चीन सीमा पर झड़प मामले में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिया राहुल गांधी के सवालों का जवाब. कहा- जवानों के पास हथियार थे लेकिन पिछले समझौतों के तहत उन्होंने हथियार का इस्तेमाल नहीं किया. राहुल ने भारतीय सेना के हथियारों को लेकर सरकार से पूछा था सवाल।

9. भारत-चीन सीमा पर तनाव के चलते टला अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम. वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने लिया है फैसला।

10. सुपरस्टार रजनीकांत को मिली घर में बम होने की झूठी धमकी. पुलिस कर रही मामले की जांच।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here