thunderstorm

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव नजर आएगा। बता दें, अरब सागर से उठने वाली हवाओं के कारण मौसम में यह बदलाव आएगा।

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर लोगों को बदले हुए मौसम का मिजाज देखना पड़ेगा। बता दें, प्रदेश के कानपुर और आसपास के जिलों कन्नौज, फतेहपुर, इटावा, हरदोई, बांदा, उन्नाव, फर्रूखाबाद, जालौन, हमीरपुर, औरैया, कानपुर देहात, महोबा, चित्रकूट में मौसम फिर से आज बदल सकता है। रात से हवा के कम दबाव वाला क्षेत्र बनना शुरू हो जाएगा।

UP Board Result: मूल्यांकन कार्य शुरू !, इस महीने आ सकता है रिजल्ट

वहीं, इसकी वजह से 7 मई की सुबह तक आंधी, बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, सबसे ज्यादा 4 और 5 मई को तेज हवा के साथ बारिश होने के आसार है। इसके साथ ही घाटमपुर, हमीरपुर, बांगरमऊ और आसपास के बुंदेलखंड क्षेत्र में ओले पड़ने की आशंका है। इसके अलावा 50 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। स्थानीय चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में स्थापित मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी जारी की गई है कि जिन किसानों के गेहूं की फसलें खेत में पड़ी है, उसे सुरक्षित कर लिया जाए।

बता दें, इस बारिश और आंधी का असर आम की फसलों पर भी देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के निदेशक डॉक्टर नौशाद खान का कहना है कि पिछले कुछ समय से अरब सागर से उठने वाली हवाओं के कारण उत्तर भारत के क्षेत्र में हवा का कम दबाव वाला स्थान विकसित हो रहा है जिसके कारण मौसम विभाग मौसम में परिवर्तन होता नजर आएगा।

जानें लॉकडाउन 3.0 नोएडा और गाजियाबाद में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

11 को फिर से मौसम बदलने की संभावना

11 मई से भी मौसम में बदलाव की संभावना है। तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। शनिवार को शहर का अधिकतम तापमान 33.2 था और न्यूनतम तापमान 22.8 दर्ज किया गया। 10 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की।संभावना हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here