Gujarat Cyclone Hikaa

एक तरफ देश को कोरोना की मार पड़ रही है वहीं दूसरी तरफ गुजरात में हिका चक्रवात का खतरा बढ़ गया है। इसे लेकर समुद्री किनारों पर अलर्ट जारी किया गया है।

देशभर एक के बाद एक संकट आए जा रहे हैं। इस वक्त देश पहले से ही कोरोना वायरस का सामना कर रहा है इस बीच अब एक और खतरा गुजरात के समुद्र तट पर गहरा गया है। बता दें, मौसम विभाग के जानकारों का कहना है कि गुजरात के समुद्री तट पर चक्रवात जिसका नाम हिका है तबाही मचा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात 4 से 5 जून के बीच गुजरात के द्वारका ओखा और मोरबी से टकराता हुआ कच्छ की तरफ जा सकता है। इस चक्रवात के कारण कच्छ के कंडला और आसपास के इलाके में भी भारी नुकसान की संभावना है।

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला प्लेयर बना ये खिलाड़ी

बता दें, फिलहाल अरब सागर के डीप डिप्रेशन के चलते गुजरात के समुद्री किनारे पर एक नंबर का सिग्नल जारी किया गया है, इसके अलावा मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह दी गई है। पहले इस चक्रवात का रुख ओमान की तरफ था, लेकिन अब ये गुजरात की ओर आगे बढ़ रहा है। फिलहाल माना ये जा रहा है कि ये चक्रवात जिस वक्त जमीन से टकराएगा उस वक्त हवा की गति 120 किमी रहेगी। इसके साथ ही तेज हवा भी चलेगी।

29 जुलाई से परीक्षा, CA उम्मीदवार अब बदल सकेंगे एग्जाम सेंटर

आपको बता दें, इससे पहले वायु चक्रवात का खतरा सौराष्ट्र के समुद्री तट पर मंडराया था, लेकिन ये चक्रवात वेरावल के पास से गुजर गया और समुद्र में ही मिल गया। हालांकि पास से गुजरने के बावजूद तेज हवा ने समुद्र किनारे वाले शहर में भारी तबाही मचाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here