The Facebook Inc. logo is displayed on an Apple Inc. iPad Air in this arranged photograph in Washington, D.C., U.S., on Monday, Jan. 27, 2014. Facebook Inc. is expected to release earnings data on Jan. 29. Photographer: Andrew Harrer/Bloomberg via Getty Images

facebook messenger app (फेसबुक मेसेंजर ऐप) में आ रहा नया धांसू फीचर। वॉट्सऐप में भी है मौजूद।

फेसबुक एक ऐसा ऐप है जिसका इस्तेमाल आपमेंसे बहुत से लोग करते होंगे। बीते समय से फेसबुक अपने इस ऐप में कई बदलाव लाकर अपने यूजर्स को सुविधा देने का काम कर रहा है। इस बीच अब एक बार फिर फेसबुक में एक नया फीचर टेस्टिंग के लिए आया है। इस फीचर से मेसेंजर ऐप को एडिशनल सिक्यॉरिटी मिलेगी। Engadget की रिपोर्ट के अनुसार, मेसेंजर ऐप को इस फीचर से बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन टूल मिलेगा जिसका प्रयोग यूजर फेस आईडी या फिंगरप्रिंट के जरिए कर सकेंगे। बता दें, ये फीचर पहले से ही वॉट्सऐप में मौजूद है। इस नए फीचर की सहायता से यूजर ऐप में लॉक की टाइमिंग को भी सेट कर सकेंगे जैसा की वॉट्सऐप में होता है।

मिलेंगे 4 टाइमिंग ऑप्शंस

इस फीचर की मदद से यूजर्स को ऐप को लॉक करने के लिए 4 का टाइमिंग ऑप्शन मिलेंगे। इनमें से एक ऑप्शन ‘आफ्टर आई लीव मेसेंजर’ का है जिसका अर्थ है कि जैसे ही आप ऐप से बाहर निकलेंगे, ऐप लॉक हो जाएगा। इसके अलावा 1 मिनट, 15 मिनट और 1 घंटे का ऑप्शन आप इसमें चुन सकते हैं।

टेस्टिंग फेज में यह फीचर

फेसबुक के एक स्पोक्सपर्सन के अनुसार अभी यह फीचर टेस्टिंग फेज में हैं और कुछ iOS कॉस्टमर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। जल्द ही यह फीचर ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी तैयार होगा।

फेसबुक ला चुका है स्कैम अलर्ट फीचर

बता दें, फेसबुक स्कैम अलर्ट फीचर भी ला चुका है। हाल ही में यूजर्स को स्कैम से सुरक्षित रखने के लिए ‘सेफ्टी नोटिस’ फीचर लाया है। इसकी सहायता से कॉस्टमर्स किसी भी सस्पीसियश ऐक्टिविटी का अलर्ट पा सकेंगे। ये फीचर कॉस्टमर्स को स्कैम पहचानने के बारे में भी जानकारी देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here