राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है इसके अलावा भी कई इन राज्य में भी मॉनसूनी बारिश संभव है।

देश की राजधानी दिल्ली में अगले 24 घंटे के अंदर मानसून दस्तक दे सकता है। IMD (भारतीय मौसम विभाग) ने मॉनसून को लेकर राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत हरियाणा में अगले 24 घंटे के अंदर मानसून के दस्तक देने की आशंका जताई है। बीते दिन मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज हुई।

IMD के अनुसार, बुधवार और गुरुवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा, “मॉनसून के आगे बढ़ने की अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं और आने वाले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के बाकी बचे इलाकों, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब के अधिकतर हिस्सों, राजस्थान के कुछ हिस्सों में मॉनसून के पहुंचने की संभावना है.”

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, बिहार, उत्तराखंड, गोवा, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, पूर्वोत्तर भारत, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, आंध्र प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, झारखंड, तमिलनाडु और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा पहाड़ी राज्यों (जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश) में भी हल्की बारिश के आसार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here