OLA

Online Cab Service (ऑनलाइन कैब सर्विस) OLA ने कर्मचारियों को लेकर बड़ा फैसला उठाया है जिसके बाद अब कर्मचारियों की संख्या में भारी कटौती होगी।

Online Cab Service (ऑनलाइन कैब सर्विस) मुहैया कराने वाली कंपनी ओला अपने 1400 कर्मचारियों की छटनी करने का ऐलान किया है। दरअसल, खुद ओला के सीईओ भावेश अग्रवाल ने यह जानकारी कर्मचारियों को दी है।

बता दें, यह खबर ऐसे समय में सामने आ रही है जब लॉक डाउन 4.0 में मिली छूट के बाद ओला ने देश के 160 से ज्यादा शहरों में अपनी सर्विस दोबारा फिर से शुरू करने का ऐलान किया है। यहां ध्यान हो कि देश में 25 मार्च से ही लॉक डाउन के बाद ओला की सर्विस पूरी तरह से बंद है।

भविष्य बेहद अस्पष्ट और अनिश्चित- अग्रवाल

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार अग्रवाल ने कर्मचारियों को भेजे एक ईमेल में यह साफ किया, “व्यापार का भविष्य बेहद अस्पष्ट और अनिश्चित है. निश्चित रूप से इस संकट का असर हम पर लंबे समय तक रहेगा”। भावेश अग्रवाल ने मेल में बताया है, “हमारे उद्योग के लिए वायरस का असर बहुत खराब रहा है. पिछले दो महीनों में हमारी कमाई में 95 प्रतिशत की कमी आई है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस संकट ने हमारे लाखों ड्राइवरों और उनके परिवारों की आजीविका को प्रभावित किया है. यही वजह है कि कंपनी ने 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया है”।

देश में 160 से ज्यादा शहरों में OLA CAB की सुविधा !, 2 सवारियों की इजाजत

उबर में भी कर्मचारियों की छंटनी

कोरोना वायरस के चलते ओला के साथ ही उबर ने भी दुनिया भर में 3000 से ज्यादा कर्मचारियों की छटनी का ऐलान किया था। हाल ही में यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) को उबर ने कर्मचारियों की संख्या में की जा रही छंटनी की वजह बताई थी। उबर ने कहा था, “कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न आर्थिक चुनौतियों, अनिश्चितता और व्यवसाय पर इसके प्रभाव के चलते कंपनी ने अपने परिचालन खर्च को कम करने की योजना बनाई है.”

स्विगी-जोमैटो में भी चला चुकी है छटनी की कैंची

पिछले दिनों ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली कंपनी स्विगी और जोमैटो में भी छटनी का ऐलान किया था। अगले कुछ दिनों में स्विगी अपने करीब 1100 कर्मचारियों की छटनी कर सकती है वही। जोमैटो 13 फीसदी कर्मचारियों की छटनी की बात कह चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here