केरल के एक बच्चे ने एक अखबार के टुकड़ों से एक ऐसा मॉडल तैयार किया है जिसे देखकर रेल मंत्रालय ने खुद अपने टि्वटर हैंडल पर इसकी तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं।

देश में इस वक्त लॉकडाउन जारी है ऐसे में सभी लोग अपने घरों में कैद है। घरों में कैद होने की वजह से लोगों की क्रिएटिविटी बाहर आ रही है और लोग तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करते दिख रहे हैं। इस बीच एक बच्चे ने अखबार के टुकड़ों से कुछ ऐसा बना दिया है जिसे देखकर रेल मंत्रालय भी उस बच्चे का फैन हो गया है। दरअसल, बच्चे ने अखबार के टुकड़ों से रेलगाड़ी का मॉडल बना दिया है। इस रेल मॉडल की तस्वीरें सामने आने के साथ ही वायरल हो रही है। खुद इस बात की जानकारी रेल मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर दी है। रेल मंत्रालय की ओर से इस रेल मॉडल की तस्वीरें और वीडियो शेयर किया गया है।

बता दें, यह पूरा मामला केरल के त्रिशूर का है जहां पर अद्वैत कृष्णा नाम के 12 साल के बच्चे ने अखबार की सहायता से ट्रेन का एक मॉडल तैयार किया है। बच्चे द्वारा तैयार किया गया यह रेल मॉडल बिल्कुल रेलगाड़ी से मिलता-जुलता है और इसकी तस्वीरें और वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रही है।

आपको बता दें, रेल मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इस रेल मॉडल की तस्वीरें शेयर की गई हैं। इसके साथ ही मंत्रालय की ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया गया है जिसमें अद्वैत मॉडल को तैयार करता दिख रहा है।

तीन दिन में तैयार किया मॉडल

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए मंत्रालय ने कैप्शन में लिखा है केरल के त्रिशूल के 12 साल के मास्टर अद्वैत कृष्णा ने अपना रचनात्मक करतब दिखाया है और अखबारों का प्रयोग करते हुए एक मनोरम ट्रेन मॉडल बनाया है। उन्होंने ऐसा मात्र तीन दिन में किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here