fine on spitting

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सार्वजनिक जगहों पर थूकने वालों से 200 नहीं बल्कि 2000 का जुर्माना वसूला जाएगा।

सार्वजनिक जगह पर थूकने वालों से अब 200 नहीं बल्कि 2000 हज़ार का जुर्माना वसूला जाएगा। जी हां सही सुना आपने 2000 का जुर्माना। बता दें, एमसीडी ऐसे लोगों से सामान्य से 10 गुना अधिक जुर्माना वसूलेगी जो सार्वजनिक जगहों पर थूकते हैं। वहीं अगर कोई कोरोना प्रभावित इलाकों में थूकता हुआ पकड़ा जाता है तो उसे जेल की सजा हो सकती है। ये आदेश गुरुवार को तीन एमसीडी एरिया में जारी कर दिया गया है।

लॉकडाउन: अगर ATM कार्ड नहीं कर रहा काम तो ऐसे निकाले कैश

बता दें, अभी एमसीडी सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर 200 रुपये जुर्माना वसूलती है। लेकिन अब इसे 10 गुना या उससे भी ज्यादा जुर्माना वसूला जा सकता है। वहीं अगर कोई व्यक्ति हॉटस्पॉट, कन्टेनमेंट जोन या बफर जोन वाले एरिया में थूकाता हुआ पकड़ा जाता है तो उसे जेल भी हो सकती है।

गौरतलब है कि एमसीडी के सैनिटरी अफसर ने पूर्वी दिल्ली में सार्वजनिक स्थल पर थूकने के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ थाने में भी मामला भी दर्ज कराया है। यहां आपको ये बता दें कि इस कोरोना वायरस का संक्रमण थूक के जरिए तेजी से फैलता है।

दिल्ली: पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव, 72 लोग किए गए क्वारनटीन

दिल्ली में इस समय 57 कंटेनमेंट जोन

दिल्ली में इस समय लगभग 57 कंटेनमेंट जोन हैं। जहां तीन या तीन से ज्यादा कोरोना के मरीज मिलते हैं उस जगह को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया जाता है। फिर वहां पर ऑपरेशन शील्ड चालू कर उस ऐरिया को सेनिटाइज करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here