Home National SpiceJet के पायलटों को झटका, नहीं मिलेगी अप्रैल-मई की सैलरी

SpiceJet के पायलटों को झटका, नहीं मिलेगी अप्रैल-मई की सैलरी

पायलटों को झटका देते हुए एयरलाइंस कंपनी SpiceJet ने कहा है कि पायलटों को अप्रैल-मई की सैलरी नहीं दी जायेगी।

पायलटों को झटका देते हुए एयरलाइंस कंपनी SpiceJet ने कहा है कि पायलटों को अप्रैल-मई की सैलरी नहीं दी जायेगी

देश में कोरोना वायरस के कारण जारी लॉक डाउन से उड़ान सेवाएं 3 मई तक के लिए स्थगित है। देश में जारी इस माहौल के बीच दिग्गज एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने पायलटों को झटका देते हुए कहा है कि उन्हें अप्रैल और मई की सैलरी नहीं दी जाएगी। इसके अलावा मालवाहक विमानों का परिचालन कर रहे पायलटों को उड़ान के घंटों के आधार पर ही भुगतान किया जाएगा।

कंपनी के मुख्य विमान परिचालन अधिकारी गुरचरण अरोरा ने इससे जुड़ा ई-मेल पायलटों को भी भेज दिया है। इस ई-मेल में पायलटों को ये बताया गया है कि मौजूदा वक्त में हमारे 16 प्रतिशत विमान और 20 प्रतिशत पायलट ही उड़ान भर रहे हैं।

स्पाइसजेट के बेड़े में 116 यात्री विमान

अरोरा आगे कहते हैं, ‘‘हम अपने पांच मालवाहक विमानों और यात्री विमानों से माल ढुलाई (कारगो ऑन सीट) करके यह उड़ानें भर रहे हैं. ऐसे में पायलटों को अप्रैल-मई 2020 के लिए कोई वेतन नहीं मिलेगा. जो पायलट मालवाहक विमानों की उड़ान भर रहे हैं, उन्हें उड़ान के घंटों के हिसाब से वेतन मिलेगा. आने वाले हफ्तों में हम अपने विमानों का परिचालन 50 प्रतिशत तक (मालवाहक और यात्री विमानों से मालवहन) और उड़ान भरने वाले पायलटों की संख्या 100 प्रतिशत तक करेंगे.’’ बता दें कि स्पाइसजेट के पास 116 यात्री विमान और पांच मालवाहक विमान है।

स्पाइसजेट द्वारा यह फैसला ऐसे समय में लिया जा रहा है। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार सैलरी में कटौती नहीं करने की अपील कर रहे हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर सेक्टर की कंपनियों से अपील की थी कि ना तो छटनी करें और ना ही सैलरी में कटौती करें। हालांकि इसके बावजूद अलग-अलग सेक्टरों से छटनी और सैलरी की कटौती खबरें लगातार सामने आ रही है।

इंडिगो ने अपील के बाद बदली योजना

हाल ही में इंडिगो ने जूनियर कर्मचारियों को मामूली राहत दी है तो वहीं अपने सीनियर कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की कैंची चलाने का फैसला लिया है। बीते दिनों इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने ये कहा था कि अप्रैल महीने की सैलरी में कंपनी कटौती करेगी।

हालांकि कटौती को लेकर कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि कटौती केवल वरिष्ठ कर्मचारियों की सैलरी में की गई है। उन्होंने कहा यह फैसला सरकार की उस अपील के बाद लिया गया है जब सरकार की ओर से कर्मचारियों की सैलरी में कटौती न करने की बात कही गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

आज 5 अगस्त को ये है Petrol-Diesel की कीमत, जानें अपने शहर के दाम

लगातार चार दिनों तक यानी 28 से 31 जुलाई तक पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई फेरबदल नहीं किया था आज यानी 5 अगस्त को लगातार...

5 अगस्त 2020 राशिफल: आज इन 5 राशि के लोगों को सताएगी चिंता!

मिथुन राशि की जातक आज आप चिंता और तनाव से घिरे रह सकते हैं। आपकी कहीं भी किसी बात का विरोध किया जा सकता...

आज ये है आपके शहर में Petrol-Diesel की कीमतें

आज यानी 4 अगस्त को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई है। कच्चे तेल की कीमतों में जारी राहत का...

4 अगस्त 2020 राशिफलः मीन राशि के लोगों के बेहतर है दिन, तुला राशि के लोगों की बढ़ेगी चिंता

वृष राशि के जातकों को लाइफस्टाइल को पहले से बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहना होगा। काम को लेकर सजग रहें सिंह राशि के...

Recent Comments