Weather Report

देश के कई राज्यों में आज मौसम करवट लेने वाला है। तो चलिए बताते हैं आज किन राज्य में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी है।

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मौसम ने करवट ले ली है। ऐसे में कई राज्यों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार यानी आज और मंगलवार को तेज हवा के साथ बारिश का नजारा लोगों को देखने को मिल सकता है। वहीं पहाड़ों में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ ही बादलों के भी आसमान में छाए रहने की आशंका जाहिर की है।

अगर आपका WhatsApp अकाउंट हो गया है चोरी! तो, ऐसे करें Recover

मौसम विभाग के अनुसार, कई राज्यों के लिए अगले 24 घंटे काफी अहम होंगे। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना समेत पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों में तेज बारिश की आशंका है। वहीं, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

कई राज्यों में तूफान के साथ बारिश की आशंका

विभाग के मुताबिक, मैदानी इलाकों जैसे राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में तूफान के साथ बारिश आ सकती है। वहीं, कई राज्यों में कम बारिश की भी आशंका है। आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र शमिल है

बता दें, सोमवार और मंगलवार को राजधानी दिल्ली में बारिश तो वहीं गुरुवार को ओले पड़ने की संभावना है इसके अलावा मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को बिहार में तेज हवाओं के साथ बारिश की आशंका जताई है।

फसल चौपट होने से परेशान किसान

मौसम में पश्चिमी विक्षोभ के कारण आए बदलाव का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा। यहां सोमवार को तेज हवाओं के साथ कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। शनिवार और रविवार को आई आंधी से उत्तर प्रदेश में कई किसानों को नुकसान का सामना करना पड़ा है कई इलाकों में फसल चौपट हो गई है। वहीं कई लोगों की मौत की भी खबर सामने आई है।

गुजरात: कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आए कैदी, सीएम राहत कोष में दी…

आकाशीय बिजली गिरने से उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर जिले के भोपा इलाके में दो बच्चों की जान चली गई जबकि उनके माता-पिता गंभीर रूप से घायल हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मिजोरम में भी ओला वृष्टि के कारण काफी नुकसान देखने को मिला है यहां 180 घर टूट गए तो वही बच्चे की मौत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here