Attack on Punjab Police

लॉकडाउन का उल्लंघन करने से रोकने पर निहंग सिखों द्वारा पुलिस पर हमले का मामला सामने आया है। इस हमले में ASI का हाथ भी काटा गया है।

देश में जारी लॉक डाउन के दौरान सुरक्षाकर्मियों और मेडिकल टीम पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे। ताजा मामला पंजाब का है। यहां ASI का हाथ काट देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

बता दें, जहां एक ओर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई को लेकर हर जगह प्रशंसा हो रही है तो वहीं दूसरी ओर उनके अपने ही शहर पटियाला में आए दिन नए नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही मामला पटियाला की सब्जी मंडी में देखने को मिला है। यहां जब पुलिसकर्मियों ने निहंग सिखों को पास के बिना मंडी के अंदर जाने से रोका तो सिखों ने पुलिसकर्मियों पर तलवार से ही हमला कर दिया। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। वहीं एक ASI का तो हाथ काटकर ही अलग कर दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ‘निहंगो’ जो की अपने पास परंपरागत हथियार रखते हैं और नीली लंबी कमीज पहने वाले सिख होते हैं उनके एक समूह सफेद गाड़ी से मंडी आया लेकिन जब रविवार सुबह मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें गेट पर रोका और कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा तो निहंगों ने बैरीकेड तोड़ दिए और लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करते हुए आगे बढ़ गए।

पुलिस ने बताया की इस हमले में निहंगों के समूह ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया है, जिसमें एक ASI का हाथ काट दिया गया है वहीं तीन अन्य पुलिसकर्मी इस हमले में घायल हुए हैं। इस हमले में पटियाला सदर थाने के एसएचओ को भी बाजू में चोट आई है।

गुरुद्वारे में छिपे थे

पटियाला एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू के अनुसार, इस घटना को अंजाम देने के बाद यह लोग वहां से भाग उठे। वहीं, जब पुलिस द्वारा इनका पीछा किया गया तो यह लोग बलबेड़ा के पास एक गुरुद्वारे में जा छिपे। गुरुद्वारे से पुलिस पर कथित फायरिंग भी की गई और वहां से चले जाने की धमकी भी दी गई।

पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान 1 मई तक रहेगा लॉकडाउन

हालांकि पुलिस द्वारा इन आरोपियों से सरेंडर करने की बात कही गई है। गुरुद्वारे के अंदर करीब 40 से 50 हमलावरों के होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, 5 से 6 लोग लॉक डाउन तोड़ने और तलवार से पुलिस पर हमला करने के दोषी हैं। पटियाला एसएसपी मनदीप सिद्धू के अनुसार, जल्द ही इन लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा और करवाई की जाएगी। वहीं अभी घटना में घायल हुए पुलिसकर्मियों को मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here