Narender Modi

12 मई मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने लॉक डाउन को आगे बढ़ाने की बात कही साथ ही राहत पैकेज का भी ऐलान किया।

देश की विकास यात्रा को नई गति देगा पैकेज – PM

लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाने के साथ ही पीएम मोदी ने देश के विकास को बढ़ाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। पीएम मोदी ने कहा यह पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को, आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति देगा।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉक डाउन 3.0 की अवधि 17 मई को खत्म होने वाली थी लेकिन इससे पहले आज देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन को चौथी बार बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 18 मई से पहले लोगों को लॉक डाउन के चौथे चरण की जानकारी दे दी जाएगी। इसके साथ ही यह लॉक डाउन नए रंग-रूप वाला होगा इसकी भी पीएम मोदी ने जानकारी दी है।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, “लॉकडाउन 4.0 नए रंग रूप वाला होगा, नए नियमों वाला होगा. राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, इससे जुड़ी जानकारी आपको 18 मई से पहले दी जाएगी.”

लॉक डाउन 3.0 के बाद देश में लगभग 4.0- PM Modi

संबोधन में पीएम मोदी बोले, “मुझे पूरा भरोसा है कि नियमों का पालन करते हुए हम कोरोना वायरस से लड़ेंगे भी और आगे भी बढ़ेंगे.”

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण देश में 24 मार्च से ही लॉक डाउन लगाया गया है। 17 मई को लॉक डाउन 3.0 की अवधि खत्म हो रही है। ऐसे में 18 मई से देश में नए तरह के लॉक डाउन 4.0 की शुरुआत होगी इसकी जानकारी सरकार की ओर से जल्द ही दे दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here