PM Modi

मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

1 दिन पहले यानी 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर बैठक की। इस बैठक में लॉक डाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं इसपर चर्चा की गई। हालांकि अब तक इसे लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है कि लॉक डाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं लेकिन पीएम के साथ बैठक के बाद कई राज्यों ने लॉक डाउन की समाधि को बढ़ा दिया है।

11 में से 10 मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश

मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक 11 में से 10 मुख्यमंत्रियों ने देश में जारी लॉक डाउन को बढ़ाने की सिफारिश की है जिसमें राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री शामिल हैं।

ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में भी लॉक डाउन

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बैठक के बाद महाराष्ट्र के सीएम उधव ठाकरे ने लॉक डाउन को 30 अप्रैल तक के लिए आगे बढ़ा दिया था। वहीं इसके बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी 30 अप्रैल तक लॉक डॉन को आगे बढ़ाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 30 अप्रैल तक राज्य में लॉकडाउन जारी रहेगा साथ ही 10 जून तक सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता ने लोगों से अपील भी की है की वो धार्मिक परंपराएं घरों में ही करें।

गौरतलब है की 14 अप्रैल को देश में जारी लॉक डाउन की समयावधि खत्म हो रही है इसी को लेकर ही एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बैठक की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here