people-responsible-for-increasing-corona-figures

सरकार ने लोगों पर फोड़ा Corona Virus ( कोरोना वायरस ) बढ़ने का ठीकरा, कहा- लोगों का समर्थन नहीं मिलने से बढ़ रहे हैं मामले।

देश में लगातार Corona Virus ( कोरोना वायरस ) से संक्रमितओं की संख्या बढ़ रही है। इस वायरस से पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 14 सौ के पार चला गया है जबकि 14 लोग अब तक अपनी जान गवा चुके हैं।

इस वायरस से संक्रमितओं की संख्या में हो रहे लगातार इजाफे को लेकर सरकार ने लोगों को जिम्मेदार ठहराया है।

मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा की कोरोना के खिलाफ हम सबको लड़ाई में एक साथ आना होगा। हमें साथ में लड़ना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा की लोगों का समर्थन नहीं मिलने की वजह से ही इस वायरस से पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा की कई जगहों पर लोगों का समर्थन नहीं समर्थन नहीं मिलने के कारण ही कोरोना के आंकड़ों में वृद्धि हुई है। कोरोना वायरस के खिलाफ हम तभी के खिलाफ हम तभी सफल हो पाएंगे जब हमें सभी लोगों का समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा लॉकडाउन में लोग समर्थन करेंगे तभी लड़ाई सफल हो पाएगी।

जल्द शुरू होंगे डेडिकेटेड अस्पताल

लव अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरोना को लेकर Prime Minister Narender Modi ( प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ) दुनियाभर में मौजूद भारत के राजदूतों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर बातचीत कर समाधान निकाल रहे हैं। कोरोना को लेकर आज ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स में भी बैठक आयोजित की गई।
जिसमें कोविड-19 (कोरोना वायरस) डेडिकेटेड अस्पतालों को जल्द से जल्द फंक्शनल बनाने पर बातचीत की गई।

लव अग्रवाल ने बताया, “विदेश मंत्रालय ने देश में रसद वस्तुओं की उपलब्धता बढ़ाने के लिए दक्षिण कोरिया, तुर्की और वियतनाम के आपूर्तिकर्ताओं को आइडेंटिफाई किया है”। N95 मास्क की आपूर्ति मांग के बराबर करने के लिए डीआरडीओ स्थानीय निर्माताओं के साथ मिलकर काम कर रहा है।

इसके साथ ही ही लव अग्रवाल ने बताया कि जिलाधिकारियों, नगर निगमों और पुलिस को दिल्ली सरकार की ओर से महामारी रोग अधिनियम के तहत उन मामलों अधिनियम के तहत उन मामलों की जांच का आदेश जारी किया गया, जहां मकान मालिक डॉक्टरों और नर्सों को जबरन कमरा खाली करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here