Passport

कोरोना वायरस को लगाए गए लॉक डाउन 3.0 में क्षेत्र के हिसाब से लॉक डाउन में ढील देते हुए ऑरेंज और ग्रीन जोन में पासपोर्ट सेवा शुरू कर दी गई है।

देश में जारी लॉक डाउन 3.0 में क्षेत्र की स्तिथि के हिसाब से थोड़ी बहुत राहत दी गई है। इसी क्रम में ऑरेंज और ग्रीन जोन में पासपोर्ट सेवा की शुरुआत कर दिए दी गई है।

बता दें, मार्च में देश में लगाए गए लॉक डाउन के बाद से ज्यादातर सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी जिसमें पासपोर्ट सेवा भी शामिल है लेकिन अब ग्रीन और ऑरेंज जोन में इस सेवा को शुरू कर दिया गया है हालांकि यहां पर आने वाले लोगों से सामाजिक दूरी यानि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को कहा गया है।

लॉक डाउन ढील: अब बिहार में खुल सकेंगी ये दुकानें, ये होगी शर्त

ट्वीट कर विदेश मंत्रालय में सचिव संजय भट्टाचार्य ने ये जानकारी दी कि रेड जोन के अलावा ऑरेंज और ग्रीन जोन में पासपोर्ट सेवाओं को शुरू कर दिया गया है। कोरोना वॉरियर्स जनसेवा के लिए ड्यूटी पर तैनात है, सभी से अनुरोध किया जाता है कि वह सामाजिक दूरी का पालन करें इसके साथ ही फेस मास्क लगाएं और अपने हाथों को साबुन से साफ सुथरा रखें।

अपने ट्वीट में संजय भट्टाचार्य ने लोगों से गुजारिश करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here