राजधानी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। 1 जुलाई से मिलेगी ये सुविधा।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संकट लगातार गहराता जा रहा है। अब तक इस वायरस से देश में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 5 लाख के पार जा चुका है। इस बीच अब Sir Ganga Ram Hospital (सर गंगाराम अस्पताल) में 1 जुलाई से (OPD) ओपीडी सर्विस को लोगों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

बता दें, राजधानी के सर गंगा राम अस्पताल में देश में जारी लॉक डाउन के कारण 3 महीने से ओपीडी सर्विस बंद पड़ी हुई है जिसके बाद अब 1 जुलाई से इसे फिर से शुरू किया जाएगा। सर गंगा राम अस्पताल में सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक यह सर्विस जारी रहेगी।

मार्च के महीने से लागू किया गया था लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच संकमण को रोकने के लिए मार्च महीने से लॉकडाउन लागू किया गया था, जिसके बाद से ही कई गतिविधियों पर रोक लगी हुई थी। इस दौरान अस्पतालों में वायरस से संक्रमित मरीजों की आवाजाही के कारण कई अस्पतालों ने ओपीडी सेवा पर रोक लगा दी थी। हालांकि अब धीरे-धीरे सभी अस्पतालों में ओपीडी सेवा को फिर से शुरू किया जा रहा है।

सर गंगा राम अस्पताल के चेयरमैन (BoM) डॉ. डीएस राणा के अनुसार, “हालांकि हमारी ओपीडी सेवाएं सामान्य रहेंगी, फिर भी हमने मरीजों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए पर्याप्त सावधानी बरती है. हमारे सभी ओपीडी चैंबर्स ग्रीन कोविड सेफ जोन में स्थित हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here