Alcohol Home Delivery

शराब की मांग को देखते हुए अब पश्चिम बंगाल सरकार राज्य में ऑनलाइन शराब की सेवाएं शुरू करने का विचार बना रही है। इसके लिए शराब की ऑनलाइन बिक्री के साथ ही डिलीवरी भी की जाएगी।

शराब के शौकीनों के लिए पश्चिम बंगाल सरकार शराब की ऑनलाइन बुकिंग करेगी। इसके अलावा शराब की होम डिलीवरी की जाएगी। BEVCO (पश्चिम बंगाल स्टेट बेवरेजेस कॉर्पोरेशन की ओर से इस सुविधा को शुरू किया जाएगा।

दिल्ली: बदला शराब खरीदने का नियम, अब ऐसे खरीदनी होगी

हालांकि, शराब की इस ऑनलाइन बिक्री के लिए कुछ नियम भी बनाए गए हैं। इन नियमों के तहत 21 साल से ऊपर के व्यक्ति को वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। अपनी सारी जानकारी देनी होगी इसके बाद ही शराब मिल पाएगी।

बता दें, पश्चिम बंगाल में लॉक डाउन के बाद जब शराब की दुकानों को खोला गया तो लंबी-लंबी लाइने दुकानों के बाहर लगी देखी गई। जिसके बाद भीड़ को दूर करने के लिए शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने का फैसला लिया गया है।

आपको बता दें, शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू होने से लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। एक ग्राहक स्वप्न का कहना है कि जो लोग शराब पीते हैं उनके लिए यह बिल्कुल अच्छा फैसला है। इससे सोशल डिस्टेंसिंग को भी ध्यान में रखा जा सकेगा और जरूरत के मुताबिक शराब मिलती रहेगी।

गौरतलब है कि शराब की रिटेल दुकानदारों को भी इससे परेशानी शुरू हो सकती है। एसोसिएशन का कहना है कि अगर BEVCO शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करता है तो जिन्होंने लाइसेंस लेकर दुकान खोली है उनके लिए परेशानी खड़ी हो जाएगी। बता दें, शुरुआती दो दिन में ही बंगाल में शराब की 100 करोड़ से ज्यादा की बिक्री हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here