Odisha alcohol home delivery

शराब प्रेमियों के लिए उड़ीसा कि राज्य सरकार ने शराब की होम डिलीवरी करने का फैसला लिया है। लेकिन अब ग्राहकों को पहले से ज्यादा पैसों का भुगतान करना होगा।

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार की ओर से एक के बाद एक रियायत लोगों को दी जा रही है थे। इसी क्रम में अब ओडिशा की राज्य सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। बता दें, शराब प्रेमियों के लिए उड़ीसा कि राज्य सरकार ने शराब की होम डिलीवरी करने का फैसला लिया है।

यूपी: कोरोना के मरीजों के लिए बड़ा आदेश, अब नहीं रख सकेंगे…

मिली जानकारी के अनुसार, 24 मई यानी आज से ओडिशा सरकार ने कंटेनमेंट जोन और शॉपिंग मॉल के अलावा अन्य क्षेत्रों में आईएमएफएल और बीयर की मौजूदा लाइसेंसी शराब दुकानों द्वारा शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है। बता दें, राज्य सरकार ने इसके लिए ओडिशा आबकारी नियम, 2017 के तहत संबंधित प्रावधानों में संशोधन भी किया है।

इस मामले में ओडिशा के आबकारी विभाग द्वारा एक निर्णय लिया गया है। हालांकि आब

अब इस राज्य में बिकेगी ऑनलाइन शराब, रजिस्ट्रेशन के बाद होम डिलीवरी की मिलेगी सुविधा

कारी आयुक्त अंजन कुमार माणिक ने यह भी साफ करते हुए कहा है की अभी राज्य में शराब को काउंटर से बेचने की इजाजत नहीं दी गई है।

चुकानी होगी ज्यादा कीमत

शराब प्रेमियों को होम डिलीवरी के लिए थोड़ी ज्यादा कीमत चुकानी होगी। फिलहाल राज्य में शराब उत्पादों और मादक पेय को कोविड- 19 महामारी से पहले की कीमतों की तुलना में ज्यादा महंगी कीमत में बेचा जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य सरकार ने संबंधित नियमों में संशोधन करके एक ‘विशेष कोविड शुल्क’ को लागू किया है। इसके अलावा पिछले साल (2019-20) सरकार ने विदेशी शराब और बीयर के एमआरपी में प्रचलित एमआरपी में 50% की बढ़ोतरी की है। मतलब शराब प्रेमियों को इसका लुफ्त उठाने के लिए डेढ़ गुना कीमत चुकानी होगी।

कोरोना पीड़ित मरीजों का होगा उपचार

आबकारी आयुक्त ने ये जानकारी दी है कि शराब की बिक्री से होने वाले अतिरिक्त राजस्व को कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के उपचार और अन्य संबंधित गतिविधियों के लिए प्रयोग में लाया जाएगा। शराब की होम डिलीवरी रिटेलर्स, फूड एग्रीगेटर्स, स्टैंडर्ड टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म, डिलीवरी सर्विस प्रोवाइडर्स के जरिए की जाएगी, जो रिटेल एग्रीगेटर्स के रूप में काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here