Delhi Haryana Border

दिल्ली सरकार के आदेश के बाद आज से दिल्ली के बॉर्डर को सील कर दिया गया है। इस ऐलान के बाद अब केवल वहीं लोग एंट्री कर सकेंगे जो पास धारी होंगे।

जो लोग राजधानी में आसपास के शहरों में काम करते हैं उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, अगले एक हफ्ते तक दिल्ली के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। अब सिर्फ वो ही लोग दिल्ली में आ पाएंगे, जिनके पास प्रशासन द्वारा जारी किया गया पास होगा या फिर वो जरूरी क्षेत्र में कार्य करते होंगे।

  • क्या था दिल्ली सरकार का फैसला

सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर मीडिया से मुखातिब हुए। उन्हें राजधानी की स्थिति से अवगत कराया और आखिर में उन्होंने सभी बॉर्डर को 1 हफ्ते के लिए सील करने का आदेश दे दिया।

दिल्ली वालों के लिए केजरीवाल ने जारी की गाइडलाइंस, जानें- कल से क्या खुलेगा, क्या नहीं

सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस बारे में वह जनता से सुझाव मांगते हैं और शुक्रवार शाम तक लोग अपने अपने सुझाव उन्हें भी सकते हैं साथ ही इस मामले पर सुझाव मांगे मांगे गए हैं कि पूर्णा संकट के बीच दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों को ही प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बारे में वह जनता से सुझाव मांगते हैं और शुक्रवार की शाम तक लोग अपने सुझाव भेज सकते हैं। साथ ही इसबात पर भी सुझाव मांगे गए हैं कि कोरोना संकट के बीच दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों को ही इलाज की प्राथमिकता दी जाए।

  • दिल्ली सरकार के फैसले पर राजनीति

दिल्ली सरकार के फैसले के बाद राजनीति गरमा गई है। बीजेपी ने इस फैसले को गलत बताते हुए कहा है कि देश की राजधानी दिल्ली है ऐसे में इसे बंद नहीं किया जा सकता। वहीं AAP ने इसे दिल्ली वालों के लिए हितकारी फैसला बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here