NIOS

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने 10वीं-12वीं का शेड्यूल जारी कर दिया है। 17 जुलाई से होगी परीक्षा।

NIOS (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग) ने लंबे समय के इंतजार के बाद अब कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए रिवाइज्ड डेटशीट जारी कर दी है। इसकी जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक ट्वीट के माध्यम से दी।

29 जुलाई से परीक्षा, CA उम्मीदवार अब बदल सकेंगे…

इस साल जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वह आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in पर जाकर इसे देख सकते हैं। बता दें, 17 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त को NIOS की परीक्षा समाप्त होगी।

कक्षा 12वीं के लिए 17 जुलाई को इतिहास, फिजिक्स, लाइब्रेरी एंड इंफो साइंस एंड संस्कृत व्याकरण के लिए परीक्षाएं होंगी, जबकि क्लास 10वीं के लिए हिंदुस्तानी संगीत का पेपर होगा। दोपहर 2:30 से 5:30 बजे तक ये परीक्षा आयोजित होंगी।

DU में जल्द एडमिशन, जारी हुआ अस्थायी शेड्यूल

आपको बता दें, 24 मार्च से 24 अप्रैल तक NIOS की ओर से 10 वीं और 12वीं की परीक्षा आयोजित करने का शेड्यूल जारी किया था, लेकिन देश में जारी कोरोना संकट के बीच लगाए गए लॉक डाउन के कारण इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था।

हालांकि अब एक बार फिर परीक्षा का शेड्यूल जारी किया गया है। जल्द ही ये बताया जाएगा परीक्षाएं किस प्रकार होंगी और कोरोना संकट के बीच परीक्षा होने के दौरान क्या- क्या सावधानियां बरती जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here