Twitter

इंस्टाग्राम स्टोरी जैसा है Twitter का नया फीचर Fleets, आया भारत

इस साल की शुरुआत में Twitter ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी जैसे फीचर ‘Fleets’ का ऐलान किया था। ट्विटर फ्लीट्स वो पोस्ट हैं जो अगले 24 घंटे बाद गायब हो जाते हैं। इस फीचर का फायदा अब भारतीय कॉस्टमर्स भी कर सकेंगे।

यूजर्स की सुविधा के लिए Twitter (ट्विटर) ऐप में जुड़ा नया फीचर। मिलेगी सुविधा।

बता दें, Fleets को अभी तक ट्विटर ने आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया है। अब तक इसे केवल इटली और ब्राजील में टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया गया था और अब इसे भारत में जारी कर टेस्टिंग की जाएगी। वहीं, आने वाले दिनों ट्विटर के इस फीचर (फ्लीट्स) को एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध कर दिया जाएगा।

यहां आपको बता दें, 24 घंटे में गायब होने के साथ ही ट्विटर फ्लीट्स को लाइक और रीट्वीट नहीं किया जा सकेगा और न ही इस पर रिप्लाई किया जा सकेगा।
हालांकि, ऐप यूजर्स पोस्ट के अंदर जाकर देख सकते हैं कि उनके इस पोस्ट को किन लोगों ने देखा है।

TikTok को टक्कर देगा भारतीय ऐप Mitron

Twitter

ये ट्विटर Fleets ऐप कॉस्टमर्स की टाइमलाइन के टॉप में इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह दिखाई देते हैं। यूजर्स के प्रोफाइल में उनके ट्विटर अवतार के साथ ट्वीटर फ्लीट्स दिखाई देंगे। यूजर्स इन पर टैप कर फ्लीट्स चेक कर सकेंगे।

यूजर्स को उनके अवतार को टैप कर एक फ्लीट पोस्ट कर सकते हैं। लगने के बाद इसे प्रोफाइल के टॉप लेफ्ट कॉर्नर में देखा जा सकता है। इसमें यूजर्स टेक्स्ट, फोटो या वीडियो भी ऐड कर सकते हैं। जिसके बाद आप फ्लीट को टैप कर इसे पोस्ट कर सकते हैं।

Instagram में नया फीचर, अब 50 लोगों को एक साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल

यहां आपको बता दें, इन फ्लीट्स पर रिप्लाई या रिएक्ट भी दिए जा सकते हैं। वो भी तब जब यूजर्स का DM ओपन हो। दरअसल, इन फ्लीट्स पर किया गया किसी भी तरह का कोई भी रिप्लाई या रिएक्शन उनके DM में देखा जा सकेगा साथ ही यूजर्स फ्लीट्स को रिपोर्ट भी कर पाएंगे।

हालांकि ये फीचर अभी केवल सीमित देशों में टेस्टिंग के तौर पर उपलब्ध है। ऐसे में अभी कहना कठिन है कि ट्विटर इसे दुनियाभर के सारे यूजर्स के लिए उपलब्ध कराएगा या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here