facebook

Facebook में एक नया फीचर जारी हुआ है जिसकी सहायता से ग्राहक एक समय में कई लोगों को अपने साथ जोड़ सकते हैं।

Facebook (फेसबुक) ने अपने नए वीडियो चैट फीचर ‘Messenger Rooms‘ को सभी के लिए उपलब्ध कर दिया है। जिसके बाद अब व्हाट्सएप यूजर अपने मोबाइल और डेस्कटॉप किसी पर भी इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एक बार में 50 लोगों के लिए सपोर्ट के साथ पेश किया गया यह नया फीचर टूल Zoom वीडियो चैटिंग टूल जैसा ही है। लॉक डाउन के दौरान ऐसे टूल्स की भारी डिमांड बढ़ गई है।

यूजर्स की सुविधा के लिए Twitter (ट्विटर) ऐप में जुड़ा नया फीचर। मिलेगी सुविधा।

बता दें, नया प्रोडक्ट काफी फीचर्स वाला है और फेसबुक मैसेंजर की वीडियो कॉलिंग फंक्शन का एक्सपांडेड वर्जन है। इस नई सुविधा के जरिए मेन फेसबुक ऐप या डेडिकेटेड मैसेंजर के जरिए एक साथ 50 लोग वीडियो कॉलिंग की जा सकती है लेकिन यहां कोई टाइम लिमिट भी नहीं होगी।

फेसबुक की ओर से कहा गया है कि आप तय कर सकते हैं कि कौन आपको ज्वाइन करेगा या आप चाहे तो एक लिंक के जरिए सभी के लिए पब्लिक कर दें। वहीं जिन लोगों का फेसबुक अकाउंट नहीं है वह लोग भी इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं और ज्वाइन कर सकते हैं।

WhatsApp में अब एक साथ 50 लोगों को वीडियो कॉल !

फेसबुक ने बताया कि यूजर्स न्यूज फीड, ग्रुप्स और इवेंट्स के जरिए मैसेंजर से या सीधे फेसबुक से रूम्स बनाया जा सकता है। कॉस्टमर्स चाहें तो एक लिंक के जरिए उन लोगों को भी इनवाइट कर सकते हैं जिनका फेसबुक पर अकाउंट नहीं है।

हालांकि, या एक कंडीशन भी है कि एक तरफ जहां दुनियाभर के सारे फेसबुक यूजर फेसबुक मैसेंजर के जरिए रूम क्रिएट कर सकते हैं, तो वहीं US के यूजर सीधे फेसबुक की सहायता से ही रूम क्रिएट कर सकते हैं। कंपनी की ओर से कहा गया है कि आने वाले महीनों में इस मैसेंजर रूम्स में कई नए फीचर्स ऐड किए जाएंगे।

इस आसान तरीके से जानें किसने देखी आपकी WhatsApp Profile

आपको बता दें, अपने इन रूम्स में आप किसी को इनवाइट करने के साथ ही किसी को निकाल भी सकते हैं। फेसबुक ने ब्लॉक पोस्ट में ये बताया है कि आप चाहे तो रूम्स को लॉक भी कर सकते हैं जिससे कि आपको कोई और ज्वाइन नहीं कर पाएगा। मैसेंजर रूम, फेसबुक या मैसेंजर एप के लेटेस्ट वर्जन में उपलब्ध होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here