Mystery of Snake

अचानक आपको कभी ना कभी सांप जरूर दिख जाते होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं इनका आप से सीधा संबंध है।

चाणक्य ने बताया, इन 5 तरह के लोगों के पास नहीं…

बहुत से लोग आज भी गुडलक-बैडलक, शगुन-अपशगुन इन सब चीजों में विश्वास रखते हैं। हालांकि विज्ञान काफी आगे निकल चुका है लेकिन आज भी धर्म में आस्था रखने वाले लोग शगुन-अपशगुन को मानते हैं। ऐसे ही कुछ शगुन-अपशगुन जुड़े हैं सांपों से। जी हां, माना जाता है कई तरह के सांप अगर हमें दिखते हैं तो हमें जल्द ही कुछ अच्छी खबर मिलने वाली होती है तो वहीं, कुछ सांप ऐसे भी होते हैं जिनका देखा जाना किसी बड़े अपशगुन से कम नहीं होता। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सांप से जुड़े कुछ शगुन और अपशगुन के बारे में। आइए जानते हैं इस तरह सांप दिख जाए तो क्या हैं फायदे

दुनिया में इन 4 चीजों से बढ़कर कुछ नहीं, सबसे ऊंचा…

  • ऐसी जमीन बनाएगी धनवान

Snake on Land

शगुन शास्त्र के मुताबिक, अगर आपको जमीन खोदते वक्त सांप या सांप का जोड़ा दिखाई दे तो यह जमीन आपके लिए बहुत शुभ है। किसी भी तरह से आप यह जमीन खरीद लें। क्योंकि ऐसी जमीन काफी लाभकारी होती है। ऐसी जमीन पर बने घर के लोगों को कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता।

इन 6 तरह के लोगों से रहें सावधान, नहीं समझते कभी…

  • पैसों के मामले में फायदे का संकेत देता है यह सांप

White Snake

वैसे तो सांप अनेक रंग और प्रजाति के होते हैं लेकिन अगर किसी व्यक्ति को सफेद सांप दिखाई दे जाता है तो यह बहुत शुभ शगुन होता है। माना जाता है कि सफेद सांप देखने से धन लाभ होता है साथ ही बिगड़े कार्य बनने लगते हैं। अचानक से सफेद सांप का दिखना बहुत दुर्लभ होता है।

अपनी इन आदतों से जानें, आपके कौन से ग्रह है अशुभ

  • शिवलिंग से लिपटा सांप के दिखने से होती है शिव कृपा

Snake on Shivling

शगुन शास्त्र के मुताबिक, कहा जाता है अगर आपको शिवलिंग से लिपटा हुआ साफ दिखाई दे तो यह बहुत शुभ होता है ऐसा होने पर व्यक्ति को भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है। हालांकि मरा हुआ सांप देखना बहुत अशुभ माना जाता है। अगर आपको ऐसा कोई सांप दिख जाए तो आपको भगवान शिव से माफी मांगनी चाहिए और शिवलिंग पर कच्चा दूध और जल चढ़ाना चाहिए।

क्या आप इस दिन कटवाते हैं अपने बाल और नाखून?, तो…

  • देख लिया ये सांप तो मिलेगी कार्य में सफलता

Snake Crossing

किसी जरूरी काम से बाहर जाते वक्त रास्ते में सांप राइट हैंड साइड की और रास्ता काट दे तो यह काफी शुभ माना जाता है। शगुन शास्त्र के मुताबिक, ऐसा होने पर कार्य में सफलता मिलती है। वहीं, अगर लेफ्ट हैंड साइड से सांप रास्ता काट दे तो आपको सावधान होने की जरूरत है और सावधान होकर आगे बढ़ना चाहिए। क्योंकि ये असफलता के योग हैं।

 

  • ये सांप आने वाले समय में धन लाभ का देता है संकेत

Snake on Tree

अगर किसी गरीब इंसान को पेड़ से उतरता हुआ सांप दिखाई दिए तो, यह बहुत शुभ होता है। यह बताता है कि आने वाले समय में पैसों की प्राप्ति होने वाली है। वहीं अगर अमीर आदमी को पेड़ से नीचे सांप उतरता दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि उस व्यक्ति को धन की हानि होने वाली है।

 

  • शुभदायक है इस सांप को देखना

Snake Climbing

किसी पेड़ पर सांप को चढ़ता देखना बहुत शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है आने वाले समय आपके लिए अच्छा है। कहा जाता है ऐसे सांप को देखने से धन की समस्या दूर होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here