ICSI CS exam postponed till July

मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। इन छात्रों की बची हुई परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है।

दुनिया पर फैले कोरोना वायरस के कारण सब कुछ बदल गया है। देश की मोदी सरकार ने इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉक डाउन लगा रखा है जिसके कारण स्कूल, कॉलेज, क्लब, मॉल, ऑफिस, कारखाने सब कुछ बंद है। इस वायरस के कारण स्कूल और कॉलेज की परीक्षाओं को डाला जा रहा है और बच्चों को बिना परीक्षा की अगली कक्षा में पदोन्नत किया जा रहा है। ऐसे में अब MP board (मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल) नहीं भी दसवीं कक्षा के प्रति भी परीक्षाओं को अब नहीं कराने का निर्णय लिया है जिसके बाद अब मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं के जो पेपर्स बाकी रह गए थे वह अब नहीं होंगे। रिजल्ट दसवीं के जो पेपर हो चुके हैं उन्हीं के अंकों के आधार पर तैयार किया जाएगा।

Bihar Board: 10वीं का मूल्यांकन पूरा, इस दिन आएगा रिजल्ट

छात्रों के जो पेपर बाकी रह गए हैं उनके आगे अब पास लिख दिया जाएगा। हालांकि माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा के जो पेपर बच गए थे उनकी परीक्षा 8 से 16 जून के बीच होंगी। 19 मार्च 2020 से लॉक डाउन खत्म होने तक की अवधि तक कोई भी निजी विद्यालय छात्रों से केवल ट्यूशन फीस ही ले सकते हैं इसके साथ ही कोई दूसरी फीस लेने की इजाजत स्कूलों को नहीं है।

रेलवे में सरकारी नौकरी का मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

आपको बता दें कि देश में जारी लॉक डाउन के बावजूद कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अब तक है देश में इस वायरस के मरीजों की संख्या 85 हजार से ज्यादा हो चुकी है जिनमें से 2 लाख से ज्यादा लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। उधर दुनिया की बात करें तो दुनिया में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 45 लाख के पार हो चुका है जिनमें से तीन लाख से ज्यादा लोग मौत की नींद सो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here