uttarakhand

हरिद्वार से ऋषिकेश तक रहने और जाने-आने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल उत्तराखंड की रावत सरकार ने हरिद्वार से ऋषिकेश तक मेट्रो चलाने के प्लान को हरी झंडी दे दी है।

उत्तराखंड के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, साल 2024 तक हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में UMTA (यूनिफाइड मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी) के प्लान को लेकर बैठक हुई जिसमें इसे हरी झंडी दे दी गई है। इस सीएमपी प्लान के तहत दो चरण में 3 शहरों हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून के बीच मेट्रो सेवा शुरू की जाएगी। इस ओर कदम बढ़ाते हुए सरकार ने जल्द डीपीआर पूरी करने के आदेश दे दिये हैं।

High Blood Pressure से हैं परेशान तो एक बार जरूर पड़ लें ये खबर

इसके अलावा दूसरे चरण में नेपाली फार्म से देहरादून तक मेट्रो ट्रेन की शुरुआत की जाएगी। बता दें, हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच 20 मेट्रो रेलवे स्टेशन बनाए जाएंगे। करीब 31 किलोमीटर की रेल लाइन बनाने का लक्ष्य रखा गया है। शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक की माने तो मेट्रो ट्रेन को लेकर हुई हाई लेवल की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि राजधानी देहरादून में रोपवे का निर्माण होगा इसके अलावा हरिद्वार में पीआरटी संचालित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here