Cyclone

देश में कोरोना की मार के बीच मौसम विभाग में तीन राज्यों में साइक्लोन का खतरा बताया है। जानें कौन से हैं वह राज्य।

कोरोना वायरस के संकट के बीच देश के कई हिस्सों में मौसम अपना मिजाज बदलता नजर आ रहा है। एक ओर जहां पूरा देश कोरोना के कहर का सामना कर रहा है तो वहीं अब बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में एक और खतरा आने वाला है।

दरअसल मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश झारखंड और बिहार में साइक्लोन का खतरा पैदा हो गया है। इसकी जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने कहा की बिहार, उत्तर प्रदेश औऱ झारखंड के ऊपरी हिस्सों में बने साइक्लोन सर्किल के कारण बिहार के पटना समेत राज्य के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश भी अपने होने का एहसास करवाएगी।

हरियाणा सरकार कि इस शर्त को मानने के बाद प्राइवेट स्कूल ले सकेंगे फीस

मौसम विभाग के मुताबिक, झारखंड और बिहार के साथ ही उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा और धूल भरी आंधी के साथ ही बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा जिन हिस्सों में बारिश नहीं होगी वहां बादल आसमान पर छाए रहेंगे। तेज हवाओं के चलते मौसम के ठंडा होने की आशंका है इसके चलते सुबह-शाम ठंड होगी तो कई हिस्सों में धूप खिली हुई नजर आएगी, वहीं कई जगहों पर खुला मौसम रहेगा।

मौसम के मिजाज का किसानों पर असर

मौसम की इस करवट का असर किसानों पर पड़ता दिखाई दे रहा है। इससे पहले भी पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और बिहार के कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई जिसके कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ था। ऐसे में मौसम विभाग के इन संकेतों के साथ लोगों और किसानों की परेशानी और बढ़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here