Kejriwal Government

देश में जारी लॉक डाउन को वायरस के खतरे के कारण आगे बढ़ाया जा सकता है। कहा जा रहा है राजधानी दिल्ली में लॉक डाउन 16 मई तक आगे बढ़ाए जाने का अनुमान है।

पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन का सामना कर रहा है लेकिन लॉक डाउन के बावजूद कोरोनावायरस के मामले लगातार सामने आ रहें हैं। देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है। यहां भी इस वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए अब माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉक डाउन की अवधि को एक बार फिर से बढ़ाया जा सकता है।

जानें, लॉकडाउन के बीच सरकार ने किन दुकानों और बाजारों को दी छूट

दरअसल, कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए बनाई गई कमेटी के अध्यक्ष ने इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली में 16 मई तक लॉक डाउन बढ़ाने का सुझाव दिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉक डाउन को लगाया था लेकिन बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस लॉक डाउन की समयावधि को बढ़ाते हुए 3 मई तक कर दिया है। वहीं अब सरकार द्वारा कोविड-19 की रोकथाम के लिए बनाई गई कमेटी के अध्यक्ष डॉ एसके सरीन ने कहा कि देश में सामने आ रहे मामलों को देखते हुए अगर लॉक डाउन में ढील बरती गई तो यह मामले और बढ़ सकते हैं। ऐसे में लॉक डाउन में ढील बरतने की जगह लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 16 मई कर देनी चाहिए।

गौरतलब है कि दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या लगातार बढ़ रही है। तीन नए इलाकों को शनिवार को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। जिसके बाद राजधानी दिल्ली में कंटनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 95 हो गई है। इन इलाकों में किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं है। कहा जा रहा है स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी घर-घर जाकर लोगों का सर्वे कर सकते हैं इसके साथ ही इलाकों को सेनिटाइज करने का भी काम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here